“कोई नहीं सिर्फ एक ही आदमी चाहता है मै नहीं खेलू, भारत को टी20 विश्व कप और एशिया कप जीताने के लिए कुछ भी करूंगा”

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी लंबे समय से बुरे फॉर्म से गुजर रहे हैं. आईपीएल के पिछले मैच को छोड़ दें तो अभी तक विराट कोहली का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है. पूर्व भारतीय कोच और विराट कोहली के नजदीकी माने जाने वाले रवि शास्त्री ने तो विराट कोहली को आराम लेने तक की सलाह दे डाली है. रवि शास्त्री ने कहा कि अगर विराट कोहली लंबे समय तक भारत के लिए खेलना चाहते हैं, तो उन्हें क्रिकेट से थोड़े समय के लिए आराम ले ,लेना चाहिए.
भारत को टी 20 विश्व कप और एशिया कप जीताने के लिए कुछ भी करूंगा: विराट कोहली

आईपीएल 2021 में ही विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ दी थी और बतौर खिलाड़ी खेलने का फैसला किया था, लेकिन बतौर खिलाड़ी भी विराट कोहली फ्लॉप ही रहे. मीडिल ऑर्डर में फ्लॉप होने के बाद कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने उन्हें ओपनिंग की जिम्मेदारी दी, लेकिन यहां भी विराट कोहली फ्लॉप साबित हुए और उनकी आलोचना तेज हो गई, लेकिन कल रात खेले गये मैच में विराट कोहली ने बेहद ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की.

अपने 73 रनों की पारी के दौरान विराट कोहली के बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के निकले, इसके बाद कल से ही विराट कोहली का बोलबाला है. ऐसे में अब विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी के बाद हुंकार भरी है और उन्होंने कहा है कि वो भारत को एशिया कप और टी20 विश्व कप इस साल जीताने के लिए कुछ भी करेंगे.

हरभजन सिंह से बात करते हुए विराट कोहली ने कहा कि “मुझे पता है कि मैं कितना ज्यादा उत्साह से भर जाउंगा जब रन बनने शुरू हो जाएंगे. मैं भारत के लिए एशिया कप और टी20 विश्व कप जीतना चाहता हूं.”

सिर्फ रवि भाई चाहते हैं मै क्रिकेट से ब्रेक लूँ: विराट कोहली

किंग कोहली ने आगे कहा कि “मुझे संतुलन बनाते हुए आगे बढ़ना होगा, थोड़ा आराम करने की जरूरत है. थोड़ी की कायाकल्प की जरूरत है और एक बार जब मैं उस मानसिक स्थिति में आ गया उसके बाद फिर पीछे मुड़कर नहीं देखना होगा, फिर बहुत मजा आएगा. मेरा इरादा है कि भारतीय टीम को एशिया कप और वर्ल्ड कप जीतने में मदद करूं. इस चीज को करने के लिए मैं टीम के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हूं.”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए विराट कोहली ने कहा कि “क्रिकेट से कुछ देर के ब्रेक लेने की बात पर विराट ने कहा, ऐसा नहीं है कि काफी लोग इस पर बात कर रहे हैं. सिर्फ एक ही वो शख्स है, जिन्होंने इस बात की चर्चा की है, वो रवि भाई हैं और ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने पिछले 6 से 7 सालों में मुझे बहुत करीब से देखा है, जिस तरह की स्थिति से मैं गुजर रहा हूं इसकी सच्चाई उनको ही पता है.”

About the author

suuny

Leave a Comment