‘रोहित अब तो आप ही करो RCB का बेड़ा पार’, फाफ डु प्लेसिस ने खुलकर किया MI के कप्तान को सपोर्ट

फाफ डु प्लेसिस की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखते हुए गुरुवार, 19 मई को वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 67वें मैच में हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की।

गुजरात टाइटंस (जीटी) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रिद्धिमान साहा, डेविड मिलर, राशिद खान और हार्दिक पांड्या की अच्छी पारियों की मदद से 168/5 का स्कोर बनाया।

RCB की जीत, विराट कोहली की वापसी

इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जोश हेजलवुड थे, जिन्होंने 2 विकेट हासिल किए। साथ ही ग्लेन मैक्सवेल और वानिंदु हसरंगा को एक-एक विकेट मिला और इन्होंने कसी हुई गेंदबाजी भी की।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी के लिए फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने एक साथ 115 रन जोड़े। दोनों राशिद खान द्वारा आउट हो गए। अंत में, ग्लेन मैक्सवेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत दिलाने में मदद करने के लिए 40 रनों की विस्फोटक पारी खेली। विराट कोहली ने 54 गेंदों पर 73 रन बनाए और फॉर्म में वापसी की।

संतोषजनक प्रदर्शन नहीं किया – फाफ

मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान, फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने संतोषजनक प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन बड़े खिलाड़ियों को सपोर्ट करना जरूरी था। उन्होंने कहा, ‘पूरे सीजन में हमने उतना नहीं किया जितना हम चाहते थे। लेकिन आपको अभी भी इन बड़े खिलाड़ियों का समर्थन करने की जरूरत है।’

उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच विराट कोहली के बारे में कहा, ‘विराट नेट्स में कड़ी मेहनत कर रहे थे। मैं उनके साथ भूमिका निभाता हूं और उन्हें उत्साहित करता हूं। वे इमोशन से भरे इंसान हैं जिनको देखकर आप उनकी ओर खिंचे चले जाते हैं। यह ऐसा है जैसे आप कोई रग्बी खेल खेल रहे हों।’

 

About the author

suuny

Leave a Comment