10 करोड़ी गेंदबाज ने भारत को हरा दिया जीता हुआ मैच, देख रहा था टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के सपने

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 1 अगस्त को तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया, जिसमें टीम इंडिया को 5 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 138 रनों पर ढेर हो गई. जबकि वेस्टइंडीज की टीम ने टीम इंडिया द्वारा मिले 139 रनों के लक्ष्य को 5 विकेट खोकर और 4 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया. ओबेद मकॉए को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने 17 रन देकर 6 विकेट चटकाए.

भारतीय बल्लेबाजों का रहा खराब प्रदर्शन

भारत की तरफ से कोई भी बल्लेबाज रन बनाने में सफल नहीं हुआ. ओपनिंग करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा तो अपनी पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए. जबकि सूर्यकुमार यादव 6 गेंदों में 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद श्रेयस अय्यर 10 रन बनाकर और ऋषभ पंत 24 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया. पांड्या ने 31 रनों की पारी खेली तो जडेजा 27 रन बनाकर आउट हुए.

आवेश खान की वजह से हारी टीम इंडिया

आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरने वाले तेज गेंदबाज आवेश खान को इस मुकाबले में मौका दिया गया. रोहित शर्मा ने उन पर भरोसा जताया और आखरी ओवर सौंप दिया. वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए पूरे 10 रनों की जरूरत थी.

टीम इंडिया यह मैच जीतते हुए नजर आ रही थी. लेकिन आवेश खान ने ओवर की पहली ही गेंद नो बॉल डाल दी जिस पर वेस्टइंडीज को 2 अतिरिक्त रन मिल गए और फ्रीहिट भी. वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने इसका पूरा फायदा उठाया. अगली ही गेंद पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने छक्का जड़ दिया. आवेश खान ने अगली गेंद ऑफ स्टंप के काफी बाहर फेंकी थी, जो काफी खराब गेंद थी. इसके बाद आवेश खान की अगली गेंद पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने चौका जड़ दिया और अपनी टीम को मैच जिता दिया.

आवेश खान को आखिरी ओवर देना बहुत भारी पड़ा. आवेश खान ने रोहित शर्मा के भरोसे को पूरी तरह से तोड़ दिया. उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की जगह आवेश खान को आखरी ओवर सौंपा था. जानकारी के लिए बता दें कि आवेश खान आईपीएल में लखनऊ सुपरजाइंट्स की तरफ से खेलते हैं. उनको 10 करोड़ देकर लखनऊ सुपरजाइंट्स ने टीम में शामिल किया था.

About the author

suuny

Leave a Comment