1000 रन, देखें सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची

भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध पहले वनडे मुकाबले में शानदार अर्धशतक लगाया. उन्होंने 57 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली और इस मुकाबले में अपने 1000 वनडे रन पूरे किए. आज की पोस्ट में हम आपको सबसे तेज 1000 वनडे रन पूरे करने वाले पांच भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में

विराट कोहली

क्रिकेट के बाद शाह और रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली सबसे तेज 1000 रन वनडे रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपने करियर की 24वीं वनडे पारी में हजार रन पूरे किए थे. विराट कोहली वनडे क्रिकेट में अब तक 12000 से ज्यादा रन बना चुके हैं.

शिखर धवन

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने पहले वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज के विरुद्ध शानदार 97 रनों की पारी खेली. शिखर धवन इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं जिन्होंने अपने वनडे करियर की 24वीं पारी में यह कारनामा कर दिखाया था.

श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज के विरुद्ध पहले वनडे मैच में अपने 1000 वनडे रन पूरे किए. उनको 1000 रन पूरा करने के लिए वनडे की 25 पारियां खेलनी पड़ी.

नवजोत सिंह सिद्धू

भारतीय टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आते हैं जो कि अब राजनीति में बहुत ज्यादा सक्रिय हैं. जानकारी के लिए बता दें कि सिद्धू ने अपने वनडे करियर की 25वीं पारी में 1000 रन पूरे किए थे.

लोकेश राहुल

लोकेश राहुल इस लिस्ट में नंबर पांच पर आते हैं जो कि टीम इंडिया के बेहतरीन ओपनर-विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. वह मौजूदा समय में टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. हाल ही में उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जानकारी के लिए बता दें कि लोकेश राहुल ने 1000 वनडे रन पूरा करने के लिए 27 पारियां खेली थी.

 

About the author

suuny

Leave a Comment