11 छक्के, 18 चौके, ठोक दिया दोहरा शतक, पुजारा के साथी ने मचाया मैदान पर गदर

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का बल्ला इंग्लैंड में जमकर चल रहा है. रॉयल लंदन वनडे कप में उनका बल्ला कोहराम मचा रहा है. अब समरसेट के खिलाफ ससेक्स के कप्तान पुजारा ने अर्धशतक जड़ दिया. उन्होंने समरसेट के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 66 गेंदों पर 66 रन जड़ दिए. हालांकि इस बार महफिल उनके साथी ने लूट ली. ससेक्स के सलामी बल्लेबाज अली ओर्र ने इस मैच में दोहरा शतक जड़ दिया है. अली ने 161 गेंदों पर 206 रन बनाए.

अली बने 35वें खिलाड़ी

अली और पुजारा के दम पर ससेक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 5 विकेट पर 397 रन बनाए. जवाब में समरसेट की टीम 196 रन पर ही सिमट गई. ससेक्स ने 201 रन के बड़े अंतर से मुकाबला अपने नाम कर लिया. अली वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले 35वें खिलाड़ी बन गए हैं. इन 35 में से 8 बार ये कमाल तो इंटरनेशनल क्रिकेट में हुआ, जबकि 27 बार लिस्ट ए में हुआ. 21 साल के अली ने अपनी आतिशी पारी में 11 छक्के और 18 चौके जड़े. अली ने पुजारा को भी पीछे छोड़ दिया. ससेक्स के खिलाड़ी के नाम इससे पहले सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड पुजारा के नाम था. उन्होंने 5 दिन पहले ही सरे के खिलाफ 174 रन बनाए थे.

पुजारा और अली के बीच बड़ी साझेदारी

ससेक्स ने एक समय 61 रन पर अपने 2 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद अली और पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 140 रन की लाजवाब साझेदारी की और स्कोर 201 रन तक पहुंचा दिया. पुजारा के पवेलियन लौटने के बाद अली ने फिन और डेलरे के साथ साझेदारी करके स्कोर 386 रन तक पहुंचाया. 49.2 ओवर में अली ब्रुक्स की गेंद पर स्कॉट को कैच थमा बैठे. डेलरे 23 गेंदों पर 54 रन जड़कर नाबाद रहे. कप्तान पुजारा ने अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का जड़ा.

गेंदबाजों का भी कमाल

बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद ससेक्स के गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और समरसेट को 200 रन भी पार करने नहीं दिया. ब्रेडली और जेम्स कोल्स ने 3-3 विकेट लिए. वहीं हेनरी क्रोकोम्बे ने 31 रन पर 2 विकेट लिए. समरसेट के लिए सबसे ज्यादा 56 रन सलामी बल्लेबाज एंड्रयू उमीद ने बनाए. उनके अलावा जॉर्ज स्कॉट ने 30 और जैक ब्रुक्स ने 28 रन बनाए. निचले क्रम के बल्लेबाज अल्फाइ ने नाबाद 27 रन ठोके.

About the author

suuny

Leave a Comment