11 छक्के-चौके, 26 गेंद, 65 रन… क्रिकेट के ‘सिकंदर’ के आगे इस देश ने किया सरेंडर

क्रिकेट के सिकंदर ने कोहराम मचाया है. उसके तूफान में बांग्लादेश की टीम हवा हो गई है. बांग्लादेशी गेंदबाजों के पास उसका कोई इलाज नहीं था. उसने आखिर तक नाबाद रहते हुए अपनी पारी को अंजाम दिया है. हम बात कर रहे हैं जिम्बाब्वे के बल्ले सिकंदर रजा की, जिनकी तूफानी इनिंग बांग्लादेश के खिलाफ उनकी टीम की जीत की वजह बनी है. उनकी विस्फोटक पारी की बदौलत जिम्बाब्वे की टीम ने 20 ओवर में 205 रन बनाए, जिससे पार पाना बांग्लादेश के लिए नामुमकिन सा हो गया.

3 T20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को 17 रन से हराया. जिम्बाब्वे से मिले 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम सिर्फ 188 रन ही बना पाई और मुकाबला हार गई. इस तरह जिम्बाब्वे को सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल हो गई है.

250 की स्ट्राइक रेट से बरसे सिकंदर

जिम्बाब्वे जीता उसमें सिकंदर का कमाल देखने को मिला है. बांग्लादेश के आसान सरेंडर में सिकंदर के बल्ले का योगदान भरपूर रहा है. सिकंदर ने क्रीज पर उतरते ही बांग्लादेशी गेंदबाजों पर हल्ला बोल दिया. उन्होंने 250 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशियों के होश ठीकाने लगाने का काम किया.

26 गेंद, 65 रन, 4 छक्के, 7 चौके

36 साल के बल्लेबाज सिकंदर रजा ने 26 गेंदों का सामना बांग्लादेश के खिलाफ किया, जिस पर उन्होंने नाबाद 65 रन बनाए. इस दौरान सिकंदर ने 11 छक्के-चौके लगाए, जिसमें 4 छक्के, 7 चौके शामिल रहे. T20 क्रिकेट की पिछली 8 पारियों में जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर के बल्ले से निकला ये चौथा 40 प्लस स्कोर है.

1000 T20I रन के बेहद करीब

सिकंदर ने अपने T20 करियर का ये चौथा अर्धशतक जड़ा है. इस फॉर्मेट में उनका सबसे बड़ा स्कोर 87 रन का है. खास बात ये है कि T20 इंटरनेशनल में सिकंदर अपने 1000 रन के भी बेहद करीब हैं और मुमकिन है कि बांग्लादेश के खिलाफ इसी सीरीज में वो ये उपलब्धि हासिल कर लेंगे.

About the author

suuny

Leave a Comment