17 छक्के, 10 चौके और ठोक डाले 210 रन, टी20 क्रिकेट में ये किस बल्लेबाज की एंट्री? देखें Video

सबसे कम उम्र में टी20 इंटरनेशनल शतक ठोकने वाले फ्रेंच बल्लेबाज गुस्तव मैकॉन ने एक बार फिर धमाका कर दिया है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने यूरोपीय टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में एक और सेंचुरी जड़ दी है. वांता में स्विट्जरलैंड के खिलाफ शतक ठोकने वाले इस खिलाड़ी ने बुधवार को नॉर्वे के खिलाफ भी सेंचुरी लगा दी और इस तरह गुस्तव के नाम एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड हो गया. मैकॉन ने नॉर्वे के खिलाफ 101 रन बनाए और स्विट्जरलैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 109 रनों की धुआंधार पारी खेली थी.

गुस्तव मैकॉन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

गुस्तव मैकॉन ने लगातार दो टी20 शतक ठोकने के साथ ही बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. गुस्तव इकलौते क्रिकेटर हैं जिन्होंने लगातार दो टी20 शतक ठोकने का कारनामा किया है. बता दें गुस्तव मैकॉन ने दो पारियों में 210 रन ठोक डाले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से कुल 17 छक्के और 10 चौके निकले हैं. स्विट्जरलैंड के खिलाफ इस बल्लेबाज ने 9 छक्के जड़े थे और नॉर्वे के खिलाफ उन्होंने 8 छक्के लगा दिए.

गुस्तव ने फिर शतक ठोक दिलाई टीम को जीत

बता दें स्विट्जरलैंड के खिलाफ शतक ठोकने के बावजूद गुस्तव अपनी टीम की हार का कारण बन गए थे. गुस्तव ने गेंदबाजी में खराब प्रदर्शन कर फ्रांस को जीत से महरूम कर दिया था. उस टी20 मुकाबले में गुस्तव को आखिरी ओवर में 16 रन बचाने थे लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए. अंतिम गेंद पर स्विट्जरलैंड को 4 रनों की दरकार थी और गुस्तव ने बाउंड्री दे दी. नतीजा फ्रांस एक विकेट से मैच हार गया. हालांकि नॉर्वे के खिलाफ ऐसा नहीं हुआ. गुस्तव ने पहले बल्ले से धमाल मचाा और फिर गेंदबाजी में इस खिलाड़ी ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. फ्रांस को नॉर्वे पर 11 रनों से जीत हासिल हुई.

गुस्तव मैकॉन की बात करें तो इस खिलाड़ी ने अबतक तीन ही टी20 मैच खेले हैं और तीनों में उनके बल्ले से अर्धशतक या शतक निकला है. ये खिलाड़ी 3 मैचों में 95 से ज्यादा की औसत से 286 रन बना चुका है. स्ट्राइक रेट भी 170 के पार है. ये खिलाड़ी सीधे इंटरनेशनल लेवल पर खेल रहा है और गुस्तव के किसी तरह के डोमेस्टिक क्रिकेट रिकॉर्ड की जानकारी नहीं है.

About the author

suuny

Leave a Comment