2 दोहरे शतक, 3 शतक, 7 मैचों में ठोके 1113 रन, पाक बल्लेबाज ने बदला 89 साल का इतिहास, ब्रेडमैन को पछाड़ा

काउंटी क्रिकेट में पाक के शान मसूद सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. शान ने काउंटी में 6 पारियों में 713 रन बनाये हैं. हालाँकि टीम इंडिया के बल्लेबाज पुजारा काउंटी में शान मसूद से ज्यादा रन बना चुके हैं. शान मसूद को आने वाले समय का कलात्मक बल्लेबाज माना जा रहा है.

लीसेस्टरशायर के खिलाफ मुकाबले में इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने 268 गेंदों का सामना करते हुए 26 चौके और 1 छक्के की मदद से 219 रन की पारी खेली थी. काउंटी में शान मसूद अब तक दो दोहरे शतक बना चुके हैं.

पाक बल्लेबाज शान मसूद ने बदला 89 साल का इतिहास

शान मसूद 1933 के बाद काउंटी क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं. शान मसूद से पहले भारत के इफ्तिखार ने इस काम को अंजाम दिया था. 89 साल पहले इफ्तिखार अली खान पटौदी ने काउंटी क्रिकेट में बैक टू बैक दो दोहरे शतक लगाने का कारनामा किया था.

शान मसूद काउंटी में अब तक 5 शतक-2 दोहरे शतक जड़ 7 मैचों में 1113 रन बना चुके हैं. इस दौरान शान का औसत 101.2 का जबकि स्ट्राइक रेट 83 का रहा है. शान मसूद की फॉर्म को देखते हुए उनकी तुलना कई महान खिलाड़ियों से की जा रही है.

शान मसूद ने काउंटी क्रिकेट में 118 की औसत से 700 से अधिक रन बनाये हैं. जिसमे मसूद ने 2 दोहरे शतक और तीन हाफ सेंचुरी ठोकी हैं. शान मसूद ने औसत के मामले में ब्रेडमन को भी पीछे छोड़ दिया है.

About the author

suuny

Leave a Comment