2 खिलाड़ियों ने अपने ही जिगरी दोस्त का तोड़ा घर, साथी खिलाड़ी की पत्नी से ही बनाया सम्बंध और कर ली शादी

भारत में आज क्रिकेट पहले की अपेक्षा अधिक पॉपुलर हो गया है। लोगों द्वारा इस खेल को बहुत अधिक पसंद भी किया जा रहा है। इसका सबसे मुख्य कारण यह है कि भारत में अलग-अलग स्तर पर इस खेल को लेकर प्रतियोगिताएं हो रही हैं, जिसमें नवयुवकों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित भी किया जा रहा है। भारतीय टीम में अभी शामिल हुए अधिकांश खिलाड़ियों में अधिकतर खिलाड़ी गांव से रिलेटेड हैं।

भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए इन्होंने बहुत ही कठिन संघर्ष किया है। वहीं टीम में एक साथ खेलने के कारण क्रिकेटरों की आपस में बहुत अच्छी दोस्ती हो जाती है, जिसके चलते एक दूसरे के घर आना जाना भी लगा रहता है। एक वर्ल्ड फेमस क्रिकेटर होने के कारण इनके पर्सनल जीवन से जुड़ी हर एक छोटी बड़ी घटनाएं मीडिया के माध्यम से लोगों तक आसानी से पहुंच ही जाती हैं, जिसमें क्रिकेटरों की शादी संबंधित खबरें भी शामिल होती हैं।

आइए जानते हैं ऐसे दो क्रिकेटरों के बारे में, जिन्होंने अपने ही दोस्तों की पत्नियों से शादी कर ली।

दिनेश कार्तिक की पत्नी से मुरली विजय कर बैठे शादी

भारतीय टीम के विस्फोटक खिलाड़ी मुरली विजय द्वारा 2012 में निकिता बंजारा से शादी की गई, जोकि (निकिता बंजारा) दिनेश कार्तिक की पत्नी रह चुकी है। दिनेश कार्तिक और निकिता बंजारा की 2007 में शादी हुई थी, लेकिन इन दोनों के बीच यह वैवाहिक रिश्ता टिक नहीं सका। डिवोर्स के बाद निकिता बंजारा मुरली विजय के साथ वैवाहिक बंधन में बंध गई। पेशे से कॉस्टिंग आर्टिस्ट निकिता बंजारा के तीन खूबसूरत बच्चे भी हैं।

निकिता बंजारा और दिनेश कार्तिक के पिता आपस में बहुत अच्छे दोस्त थे, जिसके चलते उन्होंने आपस में ही अपने बच्चों की शादी करना उचित समझा। शादी के समय दिनेश कार्तिक मात्र 21 साल के ही थे। 2012 के दौरान निकिता ने दिनेश कार्तिक के साथ रहने से इंकार कर दिया, और कार्तिक को डिवोर्स देकर कार्तिक के ही मित्र मुरली विजय से शादी कर बैठी। अगर खबरों की माने तो निकिता और कार्तिक का रिश्ता टूटने का मुख्य कारण मुरली विजय और निकिता के बीच चल रहा अफेयर ही था।

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 2004 से भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए वह टेस्ट मुकाबलों में 1025 रन और वनडे मुकाबलों में 1738 रन बनाने में कामयाब रहे। वहीं दाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट मुकाबलों के दौरान 3982 रन और वनडे मुकाबलों में 339 रन बनाने में कामयाब रहे।

तिलकरत्ने दिलशान की पत्नी से उपुल थरंगा ने की शादी

श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज उपुल थरंगा द्वारा तिलकरत्ने दिलशान की पत्नी निलंका विथनगे से शादी की गई। श्रीलंका के महान बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले तिलकरत्ने दिलशान द्वारा रीति-रिवाजों के साथ निलंका से शादी की गई, इन दोनों का एक बेटा भी है।

कुछ समय बाद ही दिलशान और निलंका के बीच कुछ अनबन होने लगी, जिसके चलते दोनों आपस में डिवोर्स ले बैठे। खबरों के अनुसार दिलशान का निलंका को डिवोर्स देने का मुख्य कारण निलंका और उपुल के बीच दूरियों को कम करना था। डिवोर्स देने के बाद उपुल थरंगा निलंका विथनगे से शादी कर वैवाहिक बंधन में बंध गए। जबकि तिलकरत्ने द्वारा अपनी बचपन की दोस्त मंजुला से शादी कर ली गई।

श्रीलंकाई टीम के लिए तिलकरत्ने दिलशान द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट मुकाबलों के दौरान 5492 रन और वनडे मुकाबलों में 10290 रन बनाए गए हैं। इसके विपरीत उपुल थरंगा द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट मुकाबलों के दौरान 1754 रन और वनडे मुकाबलों के दौरान 6936 रन बनाए गए।

About the author

suuny

Leave a Comment