1 रन पर 2 विकेट, फिर 2 रन के फासले पर दो और विकेट, श्रीलंका ने बिगाड़ा भारत का आगाज

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) का आगाज बेकार हुआ है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर में श्रीलंकाई गेंदबाजों ने गजब की सेंध लगाई. नतीजा ये हुआ कि स्मृति मांधना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौरजैसी सितारों से जगमगाती भारत के ऊपरी क्रम में अंधेरा छा गया. ये सभी बल्लेबाज एक के बाद एक 10 ओवर के अंदर डग आउट लौट गए. वहीं श्रीलंका की टीम जो पहले से कमजोर आंकी जा रही थी. अचानक से उसका पलड़ा भारी हो गया.

भारतीय महिला टीम का रनरेट पहले 10 ओवर में 6 का भी नहीं रहा. टीम ने सिर्फ 58 रन बनाए और अपने टॉप के 4 बेशकीमती विकेट गंवा दिए. इनमें दो विकेट को सेम स्कोर पर गिरे पर जबकि अगले दो विकेट 2 रन के फासले पर.

एक रन पर गिरे 2 विकेट

भारत का पहला विकेट श्रीलंका के खिलाफ 17 रन के स्कोर पर स्मृति मांधना के तौर पर गिरा, जिन्होंने 6 गेंदों का सामना करते हुए एक रन बनाई. उनके बाद 17 रन के ही स्कोर पर भारत को दूसरा झटका एस मेघना के तौर पर लगा, जो अपना खाता भी नहीं खोल सकीं.

2 रन के फासले पर दो और विकेट

इसके बाद एक छोर पर खड़ी शेफाली वर्मा को कप्तान हरमनप्रीत कौर का साथ मिला. दोनों के बीच एक साझेदारी बनती दिखी. स्कोर 50 के पार पहुंचा तो उम्मीद जगी लेकिन ये उम्मीद भी 56 रन के स्कोर पर टूट गई. शेफाली के आउट होने से साझेदारी टूटी तो हरमनप्रीत कौर भी सिर्फ 2 रन के बाद यानी 58 रन के योग पर आउट हो गईं. और, इस तरह भारत का टॉप ऑर्डर 10 ओवर के खेल के बाद डगआउट के अंदर बैठा नजर आया.

जेमिमा ने बनाए सबसे ज्यादा 36 रन, भारत का स्कोर- 138/6

भारत की ओर से सबसे शानदार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज ने की, जिन्होंने 27 गेंदों पर तेज तर्रार 36 रन बनाए. जेमिमा के अलावा शेफाली वर्मा ने 31 रन बनाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 22 रन बनाए. दीप्ति शर्मा 17 रन बनाकर नाबाद रहीं. इन बल्लेबाजों के डबल फीगर स्कोर ने टीम इंडिया को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 138 रन तक पहुंचने में मदद की.

श्रीलंका की ओर से रानावीरा और राणासिंघे ने मिलकर गेंद से कहर बरपाया. रानावीरा ने 3 विकेट झटके जबकि राणासिंघे ने 2 विकेट लिए.

About the author

suuny

Leave a Comment