22 शतक, 3 दोहरा और तिहरा शतक भी मारा, फिर भी टीम में नहीं मिला मौका, अब इंग्लैंड में जाकर 59 गेंदों में बनाया 130 रन

इंग्लैंड में इन दिनों रॉयल लंदन वनडे कप और द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग खेला जा रहा है। इन दोनों टूर्नामेंट में दुनिया के बहुत सारे क्रिकेटर खेलते नजर आ रहे हैं, जिसमे कई इंडियन खिलाड़ी भी शामिल है। रॉयल लंदन वनडे कप 2022 में भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव और क्रुणाल पांड्या खेल रहे हैं।

इन तीनो इंडियन प्लेयर ने इस टूर्नामेंट में अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। भारत के अलावे ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के क्रिकेटर भी रॉयल लंदन वनडे कप खेल रहे हैं। आज हम एक ऐसे बल्लेबाज के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 22 शतक लगाया है और उस दौरान उनके बल्ले से तीन दोहरा तथा एक तिहरा शतक भी निकला है। लेकिन फिर भी उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है, इस वजह से इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट रॉयल लंदन वनडे कप में उन्हें खेलना पड़ रहा है।

इस क्रिकेटर ने खेली तूफानी पारी

बुधवार को रॉयल लंदन वनडे कप 2022 का एक मुकाबला नॉर्थम्पटनशायर (Northamptonshire) और वॉस्टरशायर (Worcestershire) के बीच खेला गया। जिसमे वॉस्टरशायर की टीम को 6 विकेट से शानदार जीत मिली है। उस दौरान उनकी के अनुभवी ओपनर बल्लेबाज अजहर अली ने बेहतरीन शतक लगाया है, जिस वजह से वॉस्टरशायर वह मैच आसानी से जीतने में सफल रही।

59 गेंदों में ठोक दिए 130 रन

अजहर अली उस मैच में कुल 97 गेंदों पर 130 रन बनाए हैं, लेकिन उस दौरान उन्होंने 17 चौका और एक गगनचुंबी छक्का भी लगाया है। इस तरह अजहर अली सिर्फ 18 गेंदों में 74 रन बना दिए। उसके बाद उन्होंने 15 डबल और 26 रन दौड़कर पूरा किया। इन सभी को जोड़ दें तो अजहर अली ने 130 रन बनाने के लिए सिर्फ 59 गेंदों का सहारा लिया है, लेकिन इसके अलावे सभी गेंदे उन्होंने डॉट खेली है।

शतक, दोहरा और तिहरा शतक भी जड़ चुका है

पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज अजहर अली अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 22 शतक लगाए हैं। उस दौरान उन्होंने टेस्ट में 19 तथा वनडे में तीन शतक लगाया है। अजहर अली टेस्ट क्रिकेट में तीन दोहरा शतक तथा एक तिहरा शतक भी लगाया है। साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टेस्ट मैच में अजहर अली ने बतौर ओपनर खेलते हुए 469 गेंदों पर 23 चौके और दो गगनचुंबी छक्के की मदद से 302 रनों की नॉट आउट पारी खेली थी।

फिर भी नहीं मिल रहा मौका

इंटरनेशनल क्रिकेट में इतना बढ़िया प्रदर्शन होने के बावजूद भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता अजहर अली को वनडे क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं दे रहे हैं। अजहर ने पाकिस्तान के लिए अपना अंतिम वनडे मैच साल 2018 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेला था। अजहर अली की आयु अब 37 साल से अधिक हो चुकी है, इस वजह से भी पाक सलेक्टर्स उन्हें मौका नहीं दे रहे होंगे। लेकिन इंग्लैंड में चल रहे रॉयल लंदन वनडे कप 2022 में अजहर ने शतक जड़कर यह साबित कर दिया कि आयु सिर्फ एक नंबर है।

 

About the author

suuny

Leave a Comment