3 करोड़ी भारतीय गेंदबाज को नहीं मिला टीम में मौका, अब इस देश की टीम से खेलने का लिया फैसला, 150 की रफ्तार से फेंकता है गेंद

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को लेकर इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। इंग्लिश काउंटी की ओर से केंट ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया कि उन्होंने टीम इंडिया के तेज रफ्तार गेंदबाज नवदीप सैनी को काउंटी चैंपियनशिप में तीन मैचों और रॉयल लंदन कप के 5 मैचों के लिए अनुबंधित किया है। काफी लंबे समय से टीम इंडिया में मौका ना मिलने की वजह से नवदीप सैनी ने भी दूसरी टीम की तरफ से खेलने का फैसला किया।

भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को आखरी बार श्रीलंका के विरुद्ध खेलते हुए देखा गया था। वो घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की टीम का हिस्सा है, जबकि साल 2022 की आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स में नवदीप को 2.60 करोड रुपए में खरीदा था। उनसे पहले चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स), वाशिंगटन सुंदर (लंकाशायर), क्रुणाल पांड्या (वार्विकशायर) और उमेश यादव (मिडलसेक्स जैसे खिलाड़ी भी इंग्लिश घरेलू क्रिकेट सत्र के लिए साइन अप कर चुके हैं।

केंट की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया कि नवदीप सैनी को उनकी पसंदीदा शर्ट नंबर 96 मिलेगा और वह राहुल द्रविड़ के बाद काउंटी के लिए खेलने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर होंगे। नवदीप सैनी ने भी केंट की तरफ से खेलने पर प्रतिक्रिया दीं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए काउंटी क्रिकेट खेलना शानदार मौका है और मैं केंट के लिए अपना 100 परसेंट देने के लिए तैयार हूं।

इसी साल जून के महीने में भारतीय तेज गेंदबाज ने लीसेस्टरशायर के विरुद्ध चार दिवसीय प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच में भारत की दूसरी पारी में 55 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। हालांकि वह इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे।

About the author

suuny

Leave a Comment