T20 में ठोके हैं 37 छक्के, एबी डिविलियर्स से होती तुलना, अब Asia Cup में भारत के लिए धमाल मचाने को तैयार

भारत के एबी डिविलियर्स कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव, इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20I रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। साथ ही वह भारत के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में शतक लगाने वाले वह पांचवे बल्लेबाज बने। उनका ये शतक भी जानी मानी टीम इंग्लैंड के खिलाफ आया था।

एशिया कप में धमाल मचाने को तैयार है ये 360 डिग्री प्लेयर 

अब ये 360 डिग्री प्लेयर एशिया कप में धमाल मचाने को तैयार हैं। भारत की अपने इस खिलाड़ी से बहुत ही उम्मीद होगी। ये ही कारण है जो मध्यक्रम में पर्याप्त विकल्प होने के बावजूद उनको एशिया कप स्क्वाड में जगह दी है हैं।

मैनेजमेंट को फील्ड के हर तरफ शॉट लगाने वाले इस खिलाड़ी से बेहद उम्मीदें हैं। जब सूर्यकुमार यादव का बल्ला चलता है तो विपक्षी टीम ने चाहे जैसा भी फील्ड प्लेसमेंट किया हो शॉट आसानी से बाउंड्री तक पहुंच जाती हैं।

लाजवाब है सूर्यकुमार के टी 20I में आंकड़े, शानदार स्ट्राइक रेट से बनाते हैं रन

सूर्यकुमार यादव के आंकड़ों की बात करे तो उन्होंने भारत के लिए 23 टी 20I खेले हैं जिसमें उन्होंने 672 रन बनाए हैं। खास बात है उनका स्ट्राइक रेट जो इतने मैच खेलने के बावजूद 175 से ऊपर हैं। अगर वह इस एशिया कप में भी इसी स्ट्राइक रेट से खेलते हुए नज़र आए तो भारत को एशिया कप जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

उनके बल्ले से 66 चौके और 37 छक्के अभी तक आ चुके है। शायद ही ग्राउंड का ऐसा कोई कोना हो जहां उन्होंने शॉट न लगाया हो। अगर केवल इस साल की बात करे तो उन्होंने भारत के लिए 12 टी 20I खेले हैं जिसमें उन्होंने 39 की औसत से 428 रन बनाए है। जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। इस साल SKY का स्ट्राइक रेट 190 के करीब रहा हैं। जो दर्शाता है कि वह बेहतरीन फॉर्म में हैं।

About the author

suuny

Leave a Comment