4,6,0,6,6 और OUT… निकोलस पूरन को भुगतना पड़ा अपने साथी की गलती का खामियाजा, लौटना पड़ा पवेलियन : वीडियो

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 3-1 से बढ़त ले ली है।

चौथे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाकर भारतीय टीम ने स्कोर बोर्ड पर 191 रन लगाएं।

अक्षर पटेल के ओवर में रन कूटने के बाद भी 1 रन के लालच में पवेलियन लौट गए पूरन

भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने अपने कप्तान Nicholas Pooran का विकेट बड़े ही हैरत भरे अंदाज में गंवाया। वेस्टइंडीज के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे ब्रेडेन किंग (Breden king) 13 रन और काइल मेयर्स 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

जब 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए Nicholas Pooran 

 

नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आए कैरेबियाई कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने अपने फैंस को एक बार फिर निराश किया, हालांकि उन्होंने अक्षर पटेल (Axar Patel) के एक ओवर में पहली गेंद पर चौका और फिर दूसरी गेंद पर छक्का लगाया। इसके बाद फिर चौथे और पांचवें गेंद पर उन्होंने बैक टू बैक दो सिक्स जड़े।

हालांकि 5वें ओवर से ठीक-ठाक रन आने के बावजूद भी Nicholas Pooran ओवर की आखिरी गेंद पर 1 रन चुराने के प्रयास किया, लेकिन उस दौरान दूसरे स्ट्राइक पर खड़े उनके साथी बल्लेबाज Kyle Mayers कुछ कदम आगे बढ़ने के बाद अचानक रन लेने से मना कर दिया।

इस हां-ना के चक्कर में जब तक वापस अपने क्रीज पर निकोलस पूरन लौटते। उससे पहले संजू सैमसन ने गेंद लपकते हुए बिना देरी के विकेट के पीछे ऋषभ पंत को थ्रो कर दिया और इस तरह निकोलस पूरन पवेलियन को वापस पवेलियन जाना पड़ा।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर एक निगाह

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौधरी टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस गवाकर पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद निर्धारित 20 ओवर में 191 रन स्कोर बोर्ड पर लगाएं। भारत के लिए इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों में 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

इसके अलावा उन्होंने पहले विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) के साथ 53 रनों की बेहतरीन पार्टनरशिप भी की। रोहित शर्मा 33 रन बनाकर अकील हुसैन (Akil Hussain) की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने हाथ खोलने का प्रयास किया और उन्होंने 14 गेंदों पर 24 रन बनाए। उन्हें अलजारी जोसेफ ने चलता किया।

इसके बाद दीपक हुड्डा भी क्रीज पर पैर नहीं जमा सके। उन्होंने 19 गेंदों का सामना करते हुए 21 रन बनाए। ऋषभ पंत ओबेद मैंकाय का शिकार बने। इसके बाद। मैकाय ने दिनेश कार्तिक को पवेलियन की राह दिखाई। भारत के लिए इस मुकाबले में संजू सैमसन ने 23 गेंदों पर 30 रनों की शानदार पारी खेली।

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज में भारतीय टीम ने चौथा मुकाबला अपने नाम करते हुए 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का पांचवा एवं आखिरी मुकाबला 7 अगस्त यानी कि रविवार को खेला जाएगा।

About the author

suuny

Leave a Comment