4,6,6,6,4,6: बेरहमी से बल्लेबाज़ी करते दिखे , 6 गेंदों पर स्पिनर का किया बुरा हाल

विस्फोटक बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टोन ने नीदरलैंड के खिलाफ 22 गेदों पर 66 रन बनाए। इस दौरान लिविंगस्टोन के बल्ले से 300 की स्ट्राइक रेट से रन निकले और उन्होंने बल्लेबाज़ी करते हुए 6 चौके और 6 छक्के लगाए। इस इंग्लिश बल्लेबाज़ ने मैदान पर आते ही नीदरलैंड के स्पिनर को निशाने पर लिया।

यह घटना इंग्लैंड की पारी के 46वें ओवर की है। लिविंगस्टोन ड्रेसिंग रूम से ही सेट होकर बल्लेबाज़ी करने आए थे। उन्होंने क्रीज पर पैर जमाते ही नीदरलैंड के गेदंबाज़ फिलिप बोइससेवेन की गेंदों को स्टेडियम के बाहर पहुंचाना शुरू कर दिया। लिविंगस्टोन ने बोइससेवे की गेंदों पर बेहरमी से बल्ला घुमाते हुए पहले चौका जड़ा और फिर अगली तीन गेंदों पर गगनचुंबी छक्के लगाए।

बोइससेवेन ने इंग्लिश बल्लेबाज़ की आक्रमकता को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया। बोइससेवन ने अपनी बॉलिंग साइड चेंज करके भी गेंदबाज़ी की, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। लिविंगस्टोन ने ओवर की अंतिम दो गेंदों पर वही किया जो वह ड्रेसिंग रूम से सोचकर आए थे। पांचवी गेंद पर लिविंगस्टोन के बल्ले से चौका निकला और फिर एक गगनचुंबी छक्का। इस तरह लिविंगस्टोन ने स्पिनर के ओवर से पूरे 32 रन लूटे।

बता दें कि लिविंगस्टोन की तूफानी पारी के अलावा फिल साल्ट (122), डेविड मलान (125) और जोस बटलर ने (162) ने भी नीदरलैंड के गेंदबाज़ों को दिन में तारे दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। खबर लिखे जाने तक नीदरलैंड की टीम ने 9 ओवर में 1 विकेट गंवाकर 46 रन बना लिए हैं।

About the author

suuny

Leave a Comment