10 रन भी नहीं बना पाए 6 बल्लेबाज, विरोधी टीम को सिर्फ एक खिलाड़ी ने मसला, T20 मैच में 153 रन से बड़ी हार

टी20 मैच में विशाल लक्ष्य के आगे विरोधी टीमों को घुटने टेकते कई बार देखा होगा. लेकिन क्या कभी ऐसा भी देखा है कि पूरी टीम एक खिलाड़ी से ही पार ना पा पाए. हम जिस मैच का हाल बताने जा रहे हैं, उसमें ऐसा ही है. यहां टीम ने तो बड़ा स्कोर बनाया ही लेकिन उसमें एक खिलाड़ी ने अकेले ही इतने रन बना दिए कि उसी से पार पाना विरोधी टीम के लिए नाको चने चबाने वाला काम हो गया. हालत ऐसी हो गई कि आधी से ज्यादा टीम से तो 10 रन भी नहीं बने. अब जब किसी टीम का हाल इतना बेहाल होगा तो हार तो बड़ी होगी ही. सो हार मिली और इस हार का अंतर 153 रन का रहा.

हम जिस मुकाबले की बात कर रहे हैं वो एशियन क्रिकेट काउंसिल के महिलाओं के T20 चैंपियनशिप में यूएई और कतर की टीमों के बीच खेला गया. इस मैच में यूएई ने पहले बैटिंग की और 20 ओवर में सिर्फ 1 विकेट खोकर 214 रन बनाए, जवाब में कतर की टीम 215 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 61 रन पर ही ढेर हो गई.

67 गेंदों पर ठोके 115 रन

यूएई की ओर से 23 साल की सलामी बल्लेबाज ईशा ओजा ने 67 गेंदों पर 115 रन बनाए, जिसमें 18 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. ये ईशा के बल्ले से टी20 क्रिकेट में निकला दूसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने पहला शतक भी इसी साल मार्च में जड़ा था. UAE के लिए उसकी ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 174 रन जोड़े थे. ईशा के अलावा दूसरे ओपनर तीरथा सतीश ने 55 रन की नाबाद पारी खेली.

6 बल्लेबाजों से नहीं बने 10 रन!

कतर की टीम जब 215 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी तो उसके 6 बल्लेबाजों के लिए 10 रन बनाना भी मुश्किल हो गया. मतलब इन 6 बल्लेबाजों ने 10 से नीचे का स्कोर किया, जिसमें से एक के लिए तो खाता खोलना भी मुश्किल हो गया. टीम के सिर्फ 3 बल्लेबाज ही दहाई का अंक छू सके, जिसमें सबसे ज्याा रन बनाने वाली बल्लेबाज का स्कोर 11 रहा.

About the author

suuny

Leave a Comment