6664444 स्मृति मंधाना का इंग्लैंड में आया तूफान, बना डाला सबसे कम गेंदों में अर्धशतक का रिकॉर्ड

बर्मिंघम में खेले जा रहे राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम सेमीफाइनल में प्रवेश का चुकी है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल मैच भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच खेला गया।

6 अगस्त शनिवार को खेले गए इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ( Smriti Mandhana) ने इस सेमीफाइनल मैच में खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे कम गेंदों में अर्धशतक बना दिया है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल मैच में स्मृति मंधाना ( Smriti Mandhana) ने ये कीर्तिमान स्थापित किया है।

स्मृति मंधाना ने बनाया सबसे कम गेंदों में अर्धशतक

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज खिलाड़ी स्मृति मंधाना ( Smriti Mandhana) ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड टीम के खिलाफ सबसे कम गेंदों में राधशतकीय पारी खेल दी है। टी20 फॉर्मेट के इस मैच में पावरप्ले के अंदर ही स्मृति मंधाना ( Smriti Mandhana) ने क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाली बल्लेबाज हैं।

स्मृति मंधाना ( Smriti Mandhana) ने तूफानी अंदाज में अर्धशतक बनाया। मात्र 23 गेंद में अर्धशतक बना दिया। इस दौरान स्मृति मंधाना ( Smriti Mandhana) ने इस दौरान 32 गेंदों में 190 के स्ट्राइक रेट से 61 रन की पारी खेली है। जिसमें आठ चौके और तीन छक्के शमिल है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा

स्मृति मंधाना ( Smriti Mandhana) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 23 गेंदों पर अर्धशतक बनाया है। जोकि उन्होंने 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 217 से ज्यादा के साथ बनाया था। लेकिन 2019 में भी इसके पहले 23 गेंदों में अर्धशतक बना चुकीं हैं। स्मृति मंधाना ( Smriti Mandhana) ने 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 गेंदों में ये कमाल किया था।

स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ भी तूफानी पारी खेलते हुए 25 गेंदों मे 2018 में टी20 इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक जड़ा था। युवा खिलाड़ी स्मृति के नाम पहले तीन पायदानों पर नाम भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए है। जिसमें स्मृति का ही अर्धशतक शामिल है।

About the author

suuny

Leave a Comment