6,6,6,6,4,6: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले जिम्बाव्वे के बल्लेबाज का तूफान, एक ओवर में कूट डाले 34 रन, देखें वीडियो

ZIM vs BAN: भारतीय टीम अगस्त में जिम्बाव्वे का दौरा करेगी। यहां टीम 18 अगस्त से तीन वनडे मैच खेलेगी। इस सीरीज से पहले जिम्बाव्वे के एक बल्लेबाज ने ऐसा गदर मचाया कि क्रिकेट के गलियारे दंग रह गए।

नई दिल्ली: भारतीय टीम अगस्त में जिम्बाव्वे का दौरा करेगी। यहां टीम 18 अगस्त से तीन वनडे मैच खेलेगी। इस सीरीज से पहले जिम्बाव्वे के एक बल्लेबाज ने ऐसा गदर मचाया कि क्रिकेट के गलियारे दंग रह गए। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए तीसरे टी 20 मैच में जिम्बाव्वे के निचले क्रम के बल्लेबाज रयान बर्ल ने तूफानी पारी खेलते हुए एक ओवर में दे दनादन 5 छक्के और एक चौका ठोक 34 रन कूट डाले।

ये नजारा 15वें ओवर में देखने को मिला। सातवें नंबर पर उतरे बर्ल ने नसूम अहमद की पहली गेंद पर लॉन्ग ऑन के ऊपर से करारा छक्का ठोक डाला। दूसरी पर बर्ल एक बार फिर एक्शन में आए और डीप स्क्वेयर लेग की ओर दूसरा छक्का कूट दिया। अब बारी थी तीसरी गेंद की। नसूम अहमद की शॉर्ट बॉल पर रयान ने पुल शॉट खेल डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्का ठोक दिया।

रोके नहीं रुके रयान बर्ल

तीन गेंदों में तीन छक्के ठोक बर्ल जोश से भर गए। अब तो वे रोके नहीं रुके, चौथी गेंद पर नसूम की बखिया उधेड़ बर्ल ने डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्का उड़ा दिया। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे रयान को रोकना अब लगभग नामुमकिन हो गया। पांचवीं गेंद पर एक बार फिर उन्होंने प्रहार किया, लेकिन ये गेंद एक टप्पा खाकर बाउंड्री पार चली गई।

इस गेंद पर चौका आया। रयान की तूफानी बल्लेबाजी देख नसूम के पैर कांपने लगे, उन्होंने जैसे ही इस ओवर की आखिरी गेंद डाली, रयान ने इसे वाइड लॉन्ग ऑफ की ओर इस तरह उड़ाया कि गेंद हवा में गुलाटियां मारते हुए बाउंड्री पार कर गई। एक ओवर में 5 छक्के और एक चौका ठोक रयान ने क्रिकेट के गलियारों में सुर्खियां बटोर लीं। यदि वे पांचवीं गेंद पर छक्का ठोक डालते, तो युवराज सिंह और गिब्स के छह छक्कों वाले क्लब में शामिल हो जाते।

छक्का ठोक पूरी की हाफ सेंचुरी

बर्ल ने अपनी हाफ सेंचुरी स्टाइल में पूरी की। उन्होंने 17वें ओवर में मेहदी हसन की आखिरी गेंद पर छक्का ठोक शानदार अर्धशतक ठोका। उन्होंने अपनी हाफ सेंचुरी महज 24 गेंदों में पूरी की। इसके लिए उन्होंने दो चौके और छह छक्के लगाए। सातवें नंबर पर उतरे रयान बर्ल ने अपनी तूफानी पारी जारी रखी और टीम के लिए बेहतर स्कोर करने में कामयाब हुए। बर्ल को हसन महमूद ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर लिटन दास के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा। रयान बर्ल ने 28 गेंदों में कुल 54 रन बनाए। जिम्बाव्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 156 रन बनाए।

पहले भी मचा चुके हैं तूफान
इससे पहले भी रयान बर्ल बांग्लादेश के खिलाफ तूफान मचा चुके हैं। उन्होंने 13 सितंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई सात मैचों की टी 20 सीरीज के पहले मैच में 57 रन ठोक डाले थे। बर्ल ने इस दौरान एक ओवर में 30 रन ठोके थे। बर्ल 5 चौके और 4 छक्के ठोक नाबाद रहे थे।

About the author

suuny

Leave a Comment