666666… RCB के बल्लेबाज ने की छक्कों की बारिश, 12 गेंद पर ठोके 60 रन , तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में (डकवर्थ-लुईस नियम) 2 विकेट से जीत दर्ज की| इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 300 रन बनाए।

बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को 44 ओवर में 282 का लक्ष्य मिला, इसे उन्होंने 43वें ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया।
श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और उनके ओपनरों ने शानदार बैटिंग की। गुणातिलका और पथुम निसंका ने मिलकर पहले विकेट के लिए 115 रनों की भागीदारी की। इस बीच गुणातिलका 55 और निसंका 56 रन बनाकर आउट हो गए।

उनके बाद धनंजय डी सिल्वा 7 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से कुसल मेंडिस और असलंका ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की और टीम को 200 के पार पहुँचाया। असलंका 37 रन बनाकर आउट हो गए। उधर मेंडिस ने अपना अर्धशतक पूरा किया और क्रीज पर बने रहे। निचले क्रम से उनको हसारंगा का साथ मिला। हसारंगा ने 19 गेंद में 37 रन बनाए। कुसल मेंडिस 86 रन बनाकर नाबाद थे और श्रीलंकाई टीम ने 7 विकेट पर 300 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर और लैबुशेन ने 2-2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए डेविड वॉर्नर बिना खाता खोले आउट हो गए। आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की। फिंच 44 रन बनाकर आउट हो गए। लैबुशेन शुरुआत अच्छी करने में सफल रहे लेकिन वह 24 रन बनाकर चलते बने।

स्टीव स्मिथ अपना अर्धशतक जड़ने में सफल रहे, वह 53 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की स्थिति तब खराब हुई जब मार्कस स्टोइनिस और एलेक्स कैरी क्रमशः 44 और 21 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ ग्लेन मैक्सवेल अकेले टिके हुए थे और अर्धशतक बनाने के बाद खेलते रहे।

मैक्सवेल ने 51 गेंद में 6 चौके और 6 छक्के जड़ते हुए नाबाद 80 रन की पारी खेली| इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 9 गेंद शेष रहते 8 विकेट पर 282 रन बनाकर मैच जीत लिया। श्रीलंका के लिए हसारंगा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

About the author

suuny

Leave a Comment