98* रन जड़ गिल ने रचा इतिहास, 4 रिकॉर्ड बनाते हुए की सचिन-सहवाग की बराबरी, हुई पैसों की बारिश

टीम इंडिया (Team India) ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में वेस्टइंडीज (West Indies) का 3-0 से सूपड़ा साफ़ कर दिया। मेहमानों ने कैरेबियन टीम को तीसरे वनडे में 119 रनों के बड़े अंतर से पराजित किया। मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 36 ओवर में 3 विकेट पर 225 रन बनाए।

टीम इंडिया की तरफ से शुभमन गिल (Shubman Gill) के बल्ले से 98 तो वहीं धवन के बल्ले से 58 रनों की पारी आई। सलामी बल्लेबाज गिल बारिश की वजह से अपना शतक पूरा नहीं कर सके। गिल नाबाद 98 रन बनाकर पवेलियन लौटे। गिल ने अपनी पारी से कई रिकॉर्ड कायम किये। आइये जानें-

1- टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) नाइन्टीज (98) में नॉट आउट रहने वाले छठवें भारतीय ओपनर बने। इस अनचाही लिस्ट में गिल के अलावा के श्रीकांत, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और शिखर धवन शामिल हैं।

2- टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज गिल ने वनडे का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। उन्होंने 64 रनों के अपने ही पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते 98 रनों की पारी खेली।

3-इस सीरीज में धमाल मचाने वाले गिल ने बतौर ओपनर शुभमन गिल ने शुरू के लगातार 4 वनडे मुकाबलों में 30 प्लस रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाया।

4- 3 मैचों में 205 रनों के शानदार प्रदर्शन के चलते शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला। उनके वनडे करियर का ये पहला सीरीज अवॉर्ड है।

About the author

suuny

Leave a Comment