17 छक्कों पर भारी एक कैच, 254 रन बने लेकिन चर्चा एक हाथ के ‘चमत्कार’ की, देखें Video

न्यूजीलैंड की टीम ने शुक्रवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में शानदार जीत हासिल की. न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 मैच में स्कॉटलैंड को 102 रनों से हराया. इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने टी20 इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. कीवी टीम 20 ओवर में 254 रन बनाने में कामयाब रही. न्यूजीलैंड के लिए 6 बल्लेबाज क्रीज पर उतरे और सभी ने कम से कम एक छक्का तो जरूर लगाया. कीवी पारी में कुल 17 छक्के लगे. हालांकि इसके बावजूद इस मैच की महफिल एक कैच ने लूटी जो कि ईश सोढ़ी ने लपका.

ईश सोढ़ी का गजब कैच

ईश सोढ़ी ने 13वें ओवर में एक हाथ से हैरतअंगेज कैच लपका जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 13वें ओवर की चौथी गेंद पर सोढ़ी ने क्रिस ग्रीव्स को फ्लाइट गेंद फेंकी जिसपर स्कॉटिश बल्लेबाज ने तेज शॉट खेला. शॉट काफी तेज था जो कि सीधे सोढ़ी की ओर गया. लेकिन सोढ़ी ने एक हाथ से कैच लपक ली. गेंद बहुत तेज थी और वो सीधे सोढ़ी के दाएं हाथ पर चिपक गई.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Spark Sport (@sparknzsport)

कीवी टीम के आगे स्कॉटिश गेंदबाजों का सरेंडर

इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 254 रन बना डाले. टीम की शुरुआ खराब रही. फिन एलेन 6 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन तीसरे नंबर पर उतरे मार्क चैपमैन ने कमाल ही कर दिया. उन्होंने 44 गेंदों में 7 छक्के और 5 चौकों की मदद से 83 रन ठोक डाले. उनके अलावा मार्क ब्रेसवेल ने महज 25 गेंदों में नाबाद 61 रन बना डाले. इस बल्लेबाज ने 3 छक्के और 8 चौके लगाए. जिम्मी नीशम ने भी 12 गेंदों में 28 रन बनाए और डैरिल मिचेल ने 19 गेंदों में 31 रन ठोके.

जवाब में स्कॉटलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 152 रन ही बना पाई. सिर्फ ग्रीव्स 37 रन बना पाए. उनके अलावा कप्तान रिची बैरिंगटन ने 12 गेंदों में 22 रन बनाए. माइकल रिपॉन ने 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट लिए. जेम्स नीशम ने 9 रन देकर 2 विकेट चटकाए. मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, माइकल ब्रेसवेल और बीन सेयर्स को 1-1 विकेट मिला. बता दें न्यूजीलैंड ने पहले टी20 के बाद दूसरा टी20 भी जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली. एकलौता वनडे मैच 31 जुलाई को खेला जाएगा.

About the author

suuny

Leave a Comment