100 गेंद में 138 रन का टारगेट, 108 रन एक बल्लेबाज ने मारे, गिनिए छक्के, VIDEO

100 गेंद में 138 रन का टारगेट कोई मुश्किल नहीं. लेकिन, सिर्फ एक बल्लेबाज ही उसमें करीब-करीब पूरे रन बना दे. शतक जड़ दे. तो हैरानी होती है. ये दिखाता है कि क्रिकेट और उसके खेलने का अंदाज और मिजाज सब कितना बदल गया है. एक खिलाड़ी के ऐसे ही तेवर इंग्लैंड में खेली जा रही लीग द हण्ड्रेड में देखने को मिले. उम्र महज 23 साल लेकिन बतौर ओपनर धमाका ऐसा किया कि लीग के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला. जो लक्ष्य मिला था उसे तो भेदा ही उसमें के ज्यादातर रन भी उसी के बल्ले से निकले. इस खिलाड़ी का नाम है विल जैक्स.

द हण्ड्रेड में ये मुकाबला खेला गया था, पुरुषों की टीम साउदर्न ब्रेव और ओवल इन्विंसिबल्स के बीच. मुकाबले में पहले साउदर्न ब्रेव ने बल्लेबाजी की और 100 गेंदों पर 6 विकेट खोकर 137 रन बनाए. इस तरह ओवल इन्विंसिबल्स को 138 रन का लक्ष्य मिला.

खराब आगाज का बेहत अंजाम

ओवल इन्विंसिबल्स के लिए विल जैक्स और जेसन रॉय ओपन करने उतरे. लेकिन शुरुआत खराब रही. जेसन रॉय बिना खाता खोले ही दूसरी गेंद पर चलते बने. लेकिन, टीम के दूसरे ओपनर विल जैक्स को तो इसकी परवाह ही नहीं थी. वो अपनी धुन में तूफान मचाने लगे. दूसरे छोर से विकेट पर विकेट और गिरे पर विल जैक्स ने एक छोर सलामत रखा साथ ही आखिर तक अजेय रहते हुए अपनी टीम की जीत की हाहाकारी स्क्रिप्ट लिखी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The Hundred (@thehundred)

48 गेंद, 108 रन, 8 छक्के और विल जैक्स

ओवल इन्विंसिबल्स को 138 रन का लक्ष्य मिला था, विल जैक्स ने अकेले ही 108 रन मार दिए. ये रन उन्होंने सिर्फ 48 गेंदों पर ठोके. उनकी इस पारी में 10 चौके और 8 छक्के शामिल रहे. इस दौरान उन्होंने अपना शतक भी छक्के से पूरा किया. ये द हण्ड्रेड में किसी बल्लेबाज के बल्ले से निकला सबसे बड़ा स्कोर है. ये द हण्ड्रेड में बना दूसरा शतक है. साथ ही विल जैक्स के बल्ले से निकला द हण्ड्रेड में पहला शतक है.

विल जैक्स की इस धमाकेदार पारी की बदौलत ओवल इन्विंसिबल्स ने मुकाबला 18 गेंद पहले ही अपने नाम कर लिया. उसने साउदर्न ब्रेव को 7 विकेट के अंतर से हराया. जीत का लक्ष्य 138 रन का ही था लेकिन ओवल इन्विंसिबल्स ने 142 रन बना दिए.

About the author

suuny

Leave a Comment