आखिरकार बीसीसीआई ने किया इंसाफ, 162 की औसत से रन बनाने वाले खिलाड़ी को दिया मौका, अब विपक्षी टीम की खैर नहीं

भारतीय क्रिकेट टीम में किसी भी खिलाड़ी के लिए जगह बनाना आसान नहीं है, क्योंकि इंडिया में क्रिकेटरों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रहा है। इस वजह से भारत के लिए अब उसी खिलाड़ी को खेलने का मौका दिया जा रहा है जो लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छी प्रदर्शन कर रहे हैं।

आपने ऐसे कई क्रिकेटरों को देखा होगा, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में हमेशा अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की है, लेकिन फिर भी उन्हें इंडिया के लिए खेलने का मौका नहीं मिलता है। क्योंकि भारत के पास पहले से कई बेहतरीन क्रिकेटर मौजूद है। आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से रनों का अंबार लगाया है, लेकिन फिर भी उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका नहीं दिया जा रहा था। लेकिन अब बीसीसीआई ने उन्हें भारतीय टीम में शामिल कर लिया है।

इस भारतीय खिलाड़ी को मिला इंसाफ

भारत में बहुत सारे ऐसे क्रिकेटर मौजूद है जो घरेलू क्रिकेट में इन दिनों लगातार रन बना रहे हैं, जिस वजह से उन्हें लंबे समय तक चर्चा में देखा जाता है। उन खिलाड़ियों की सूची में युवा बल्लेबाज सरफराज खान की बात सबसे अधिक होती है, क्योंकि उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हमेशा बड़ी-बड़ी पारियां खेली है। इस वजह से फैंस मांग कर रहे थे कि उन्हें जल्द से जल्द भारत के लिए खेलने का मौका दिया जाए।

न्यूजीलैंड ए की टीम इस महीने के अंत तक भारत दौरे पर आने वाली है, क्योंकि उन्हें इंडिया ए के विरुद्ध एक सितंबर से तीन टेस्ट और तीन ओडीआई मैचों की श्रृंखला खेलनी है। इस के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमे सरफराज खान का भी नाम शामिल है। सलेक्टर्स ने सरफराज को इसलिए मौका दिया है, क्योंकि वो घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाते आ रहे हैं।

162 की औसत से बना रहा रन

सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में हमेशा बड़ी-बड़ी पारियां खेली है, जिस वजह से उन्हें हमेशा चर्चा में देखा गया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट के पिछले 9 मैचों की 13 पारियों के दौरान सरफराज खान 162.4 की औसत से कुल 1624 रन बनाए हैं। उस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक निकले हैं जिसमे 3 दोहरा शतक और एक तिहरा शतक भी शामिल है। इसके अलावा सरफराज खान तीन अर्धशतक जड़ने में भी कामयाब रहे हैं। इस आंकड़े से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि सरफराज कितना बढ़िया बल्लेबाज है।

 

About the author

suuny

Leave a Comment