आखिर कौन है यह 9 साल की बच्ची, जिसका सारा खर्चा विराट कोहली उठा रहे है और जानिए क्यों ?

5 साल की उम्र में सिक्स पैक एब्स और 6 साल की उम्र में 48 मिनट में 10 किलोमीटर की दौड़ पूरी करने वाली भारत की बच्ची दुनिया भर में मशहूर हो गई, जिसे वंडर किड ऑफ इंडिया के नाम से भी जाना जाता है. पांचवीं क्लास की पूजा बिश्नोई ने एक बार फिर से कमाल कर दिया है.

पूजा ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का भी शुक्रिया अदा किया, क्योंकि विराट कोहली की फाउंडेशन ही उनका सारा खर्च उठा रहा है. पूजा भारत को ओलंपिक मेडल दिलाने के अपने सपने को पूरा करने में जुटी हुई है. वह अभी केवल 11 साल की हैं. उनको विराट कोहली ने ही देश के सबसे बड़े स्कूलों में से एक में एडमिशन दिलाया था.

पूजा ने पांचवी क्लास में भी कमाल किया है. प्रैक्टिस और शूटिंग में व्यस्त होते हुए भी वह अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देती हैं. इसी वजह से उन्होंने पांचवी क्लास में 76.17% अंक हासिल किए हैं. पूजा को विराट कोहली के फाउंडेशन ने जोधपुर में एक फ्लैट भी दिला रखा है.

पिछले साल ही उन्हें धोनी ने मुंबई बुलाया था. यह मुलाकात उनकी शूटिंग को लेकर हुई थी. पूजा के फैन तो अमिताभ बच्चन भी हैं. पूजा हर रोज अभ्यास करती हैं और स्कूल भी जाती हैं और स्कूल से वापस आने के बाद फिर से वह अभ्यास में जुट जाती हैं.

 

About the author

suuny

Leave a Comment