ढाई साल बाद दिल्ली में होगा अंतरराष्ट्रीय मैच, टिकट खरीदने के लिए प्रशंसकों की लगी लाइन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून को टी-20 सीरीज की शुरुआत दिल्ली स्टेडियम से हो रही है। दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम जहां पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला t20 मैच खेला जाएगा। दिल्ली के स्टेडियम में पिछले ढाई साल से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हुआ है। ढाई साल के बाद दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच अंतरराष्ट्रीय t-20 मैच खेला जाएगा।

ढाई साल बाद दिल्ली में होगा अंतरराष्ट्रीय मैच, टिकट खरीदने के लिए प्रशंसकों की लगी लाइन

अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेले जाने वाला भारत और दक्षिण अफ्रीका का पहला t20 मैच जिसे देखने के लिए प्रशंसकों की भीड़ उमड़ गई है। प्रशंसकों के मन में टिकट खरीदने की एक वर्ड पैदा हो गई है और इस स्टेडियम में 35,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है। लेकिन फिर भी 94% टिकट ऑलरेडी खरीदे जा चुके हैं।

लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय मैच होने के कारण फैंस के द्वारा टिकट खरीदने एक अलग उमंग देखने को मिली है। यह स्टेडियम जहां पर क्रिकेट देखने का एक अलग अनुभव मिलता है। यहां बुजुर्ग भी सुविधाजनक रूप से क्रिकेट देखने का मजा ले सकते हैं। इस स्टेडियम में डीडीसीए ने सिर्फ 27000 दर्शकों के बैठने की अनुमति दी है। ताकि अधिक से अधिक सुविधा दर्शकों को मिल सके।

इसके अलावा डीडीसीए कंट्रोल के द्वारा दर्शकों को मैच के दौरान मास्क पहनने का आग्रह दी है। डीडीसीए के मुताबिक खाना खाते समय और पानी पीते समय आप मास उतार सकते हैं। अन्यथा आपको मास्क लगाकर ही बैठना होगा। इसके अलावा डीडीसीए के द्वारा यह भी बताया गया कि हमारे स्टाफ के द्वारा लगातार जांच की जाएगी और कोरोना प्रोटोकॉल को मुख्य रूप से ध्यान में रखा जाएगा।

भारत की कमान के एल राहुल के हाथ

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले इस मैच को लेकर दोनों टीम तैयारी में जुट चुकी है। इंडियन क्रिकेट टीम की कमान इस बार के एल राहुल के हाथ में सौंपी गई है। भारतीय टीम इस बार घरेलू मैदान पर साउथ अफ्रीका को जलवा दिखाने का पूरा प्रयास कर रही है और अभ्यास मैच में अपना जोरदार प्रदर्शन कर रही है। भारत के कप्तान के द्वारा टीम में भी छोटे-मोटे कई बदलाव किए गए, ताकि टीम मैं कोई भी कमी ना रहे और इस T20 सीरीज को आराम से जीत सके।

About the author

suuny

Leave a Comment