पहली बार ODI सीरीज जीतने के बाद केएल राहुल पर चढ़ा घमंड, मैन ऑफ द सीरीज गिल को नजरअंदाज कर इसे दिया जीत का श्रेय

भारतीय टीम जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम करने में कामयाब रही. केएल राहुल ने बतौर कप्तान पहली बार वनडे सीरीज अपने नाम की. सीरीज जीतने के बाद केएल राहुल बहुत ज्यादा खुश नजर आए. केएल राहुल ने जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ की. हालांकि शुभमन गिल को नजरअंदाज कर केएल राहुल ने दूसरे खिलाड़ियों को जीत का श्रेय दिया.

पहले केएल राहुल के जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलने की संभावना नहीं थी. लेकिन जब वह फिट हो गए तो उन्हें शिखर धवन की जगह सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान सौंप दी गई और उनकी कप्तानी में भारतीय टीम वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही. जिंबाब्वे का क्लीन स्वीप करने के बाद केएल राहुल के तेवर बदले हुए नजर आए.

गिल को नजरअंदाज कर केएल राहुल ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

आखिरी मैच के बाद केएल राहुल ने कहा कि हम बहुत सारे आइडियाज के साथ आए थे, जिसका हमने उपयोग करना चाहा. लेकिन कुछ लोगों को पर्याप्त गेम टाइम नहीं मिला. विपक्षी टीम ने एक समय हमें मुश्किल में डाल दिया था. सिकंदर रजा और इवांस की जोड़ी ने 104 रन की साझेदारी निभाई और वह जीत के काफी करीब पहुंच गए. लेकिन शार्दुल ठाकुर ने रजा को आउट करके पासा पलट दिया. आवेश खान ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और ब्रेड इवांस का विकेट ले लिया. हम बहुत घबरा गए थे. हमारे गेंदबाजों ने परीक्षा पास कर ली.

गिल को लेकर कही यह बात

शुभमन गिल ने आखिरी मैच में शतक लगाया था. केएल राहुल ने सीरीज जीतने के बाद शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि उसने पूरे सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी की. आईपीएल में भी उसका प्रदर्शन अच्छा रहा था. उसे बल्लेबाजी करते देखने में मजा आता है. उसने अपनी बल्लेबाजी में पहले की अपेक्षा काफी सुधार किया है और अब उसे इसका फायदा मिल रहा है.

 

About the author

suuny

Leave a Comment