आलिया भट्ट स्कूल के बाथरूम में ऐसी हरकतें करती थीं जिनका लोग मजाक उड़ाते हैं, आज भी उन्हें पछताना…

बॉलीवुड की गलियों में आपने कई ऐसे स्टार्स के बारे में सुना होगा जो कम उम्र में ही इंडस्ट्री का जाना माना हिस्सा बन जाते हैं। उनके लिए अपने करियर की इन ऊंचाइयों को हासिल करना इतना आसान नहीं है। कहते हैं कि कुछ पाने के लिए कुछ खोना पड़ता है।

यहां तक ​​कि इन सितारों को भी अक्सर अपने करियर के लिए बहुत कुछ पीछे छोड़ना पड़ता है। आपको जीवन में शिक्षा का महत्व भी पता होना चाहिए। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं जो बिना शिक्षा के अपनी कला के दम पर पूरी दुनिया पर राज करते हैं।

इन्हीं सितारों में से एक हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट। आलिया इन दिनों अपनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर हर तरफ से तारीफ बटोर रही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आलिया भट्ट को एक्टिंग करियर बनाने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी। आलिया भट्ट बचपन से ही पढ़ाई से दूर रही हैं।

आपने सोशल मीडिया पर भी आलिया भट्ट के गणित के मीम्स देखे होंगे। कई मौकों पर आलिया खुद भी मान चुकी हैं कि फिल्मी दुनिया में अपना सफर शुरू करने के लिए उन्हें बीच में ही पढ़ाई छोड़नी पड़ी।

दरअसल आलिया बचपन से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाना चाहती थीं। आलिया ने कई फिल्मों में बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस भी काम किया है। इसके बाद जब आलिया को बतौर एक्ट्रेस इंडस्ट्री में एंट्री करनी पड़ी तो उन्होंने अपनी पढ़ाई भी पीछे छोड़ दी।

अब आप जानते ही हैं कि आलिया भट्ट इंडस्ट्री के बड़े फिल्म मेकर महेश भट्ट और एक्ट्रेस सोनी राजदान की बेटी हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि एक्टिंग आलिया के खून में है।

आलिया की तरह उनकी बड़ी बहन पूजा भट्ट भी इंडस्ट्री का जाना-पहचाना चेहरा रह चुकी हैं। ऐसे में आलिया खुद को एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस के तौर पर क्यों बनाए रखना चाहेंगी, भले ही इसके लिए उन्हें पढ़ाई से दूर ही क्यों न जाना पड़े।

क्योंकि 12वीं के बाद पढ़ाई नहीं की.. आपको बता दें कि आलिया ने अपनी स्कूली पढ़ाई जमनाबाई नरसी स्कूल से की है. उसके बाद जब उन्हें फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम करने का मौका मिला तो उन्होंने आगे की पढ़ाई छोड़ने का फैसला किया। आपको बता दें कि आलिया भट्ट ने सिर्फ 12वीं तक ही पढ़ाई की है। आपको आलिया की डेब्यू फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर तो याद ही होगी।

About the author

hinditech

Leave a Comment