ऑलराउंडर डैरिल मिशेल ने शतक ठोक बचाई न्यूजीलैंड की लाज, 73 और 49 साल पुराने रिकॉर्ड भी तोड़े

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डैरिल मिशेल ने शतक लगाकर अपनी टीम की लाज बचाई। यही नहीं, उन्होंने 73 और 49 साल पुराने रिकॉर्ड भी तोड़े। डैरिल मिशेल की पारी के दम पर न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम पहली पारी में 117.3 ओवर में 329 रन बनाने में सफल रही। न्यूजीलैंड ने एक समय 55.2 ओवर में 123 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद डैरिल मिशेल (Daryl Mitchell) ने विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की। टॉम ब्लंडेल 55 रन के निजी स्कोर पर मैथ्यू पोट्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। टॉम ब्लंडेल हालांकि, पगबाधा फैसले का रिव्यू नहीं ले पाए, क्योंकि उस समय डीआरएस प्रणाली काम नहीं कर रही थी।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मैथ्यू पोट्स ने इस तकनीकी समस्या का फायदा उठाते हुए टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) का विकेट झटका। पोट्स की गेंद सामान्य स्थिति में रिव्यू करने लायक दिख रही थी, लेकिन इसने ब्लंडेल की पारी खत्म कर दी। ब्लंडेल और डैरिल मिशेल ने तीन मैच की इस टेस्ट सीरीज में 195, 236 और 120 रन की साझेदारियां बनाई हैं।

डैरिल मिशेल इंग्लैंड में किसी एक टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी शीर्ष पर पहुंच गए हैं। वह इस सीरीज में अब तक 3 मैच की पांच पारियों में 482 रन बना चुके हैं। डैरिल मिशेल ने पिछली 5 पारियों में क्रमशः 13, 108, 190, नाबाद 62 और 109 रन बनाए हैं। डैरिल मिशेल से पहले यह रिकॉर्ड मार्टिन डोनेली के नाम था। मार्टिन डोनली ने 1949 में 4 टेस्ट मैच की 7 पारियों में 462 रन बनाए थे।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच की बात करें तो दूसरी पारी में मेजबान टीम की हालत पतली थी। लीड्स के हेडिंग्ले में खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 100 रन के भीतर 6 विकेट गंवा दिए थे। इंग्लैंड को एक बार फिर जॉनी बेयरस्टो से बेहतरीन पारी की उम्मीद होगी। जॉनी बेयरस्टो ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपने 5000 रन पूरे किए। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के 24वें बल्लेबाज हैं।

About the author

suuny

Leave a Comment