बाबा रे बाबा लगातार शतक लगाकर मचा रहा है तहलका, विराट कोहली की जगह खाने को तैयार बैठा है यह युवा खिलाड़ी!

टीम इंडिया (Team India) को अंडर19 का विश्व कप जिताने वाले कप्तान यश ढुल इस समय रणजी ट्रॉफी में लगातार दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। शानदार प्रदर्शन करके वो टीम इंडिया (Team India) के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं और टीम में अपनी दावेदारी भी पेश कर रहे हैं।  19 साल के इस बल्लेबाज ने अपने तीसरे ही रणजी ट्रॉफी मैच में एक यादगार दोहरा शतक जमाकर सभी का ध्यान एक बार फिर अपनी ओर खींच लिया है। इसके साथ ही विराट कोहली के करियर पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। अगर यश ढुल जैसा खतरनाक खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) में एंट्री करेगा तो विराट कोहली का टीम से पत्ता कटना तय है क्योंकि इन दिनों वो ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

रणजी ट्रॉफी में जड़ा दोहरा शतक

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के खिलाफ यश ढुल ने बेहद ही शानदार पारी खेली।  रणजी ट्रॉफी के तीसरे मैच की पहली पारी में वो मात्र 29 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दूसरी पारी में ढुल ने कमाल की बल्लेबाजी की और दोहरा शतक जड़ा।  उन्होंने 261 गेंदों में नाबाद 200 रनों की पारी खेली।  इस दौरान उनके बल्ले से 26 चौके भी निकले। इससे पहले के मुकाबलों में यश ढुल ने दोनों पारी में शतक जड़ा था।  दोनों परियों में उनके बल्ले से 113 रन निकले थे।

अब आईपीएल में मचाएंगे धूम

आपको बता दें कि अब यश ढुल आईपीएल में धमाल मचाते हुए नजर आएँगे। मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 50 लाख रुपये में ख़रीदा था। उनका बेस प्राइस 20 लाख रूपए था।  2022 अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम से आईपीएल में शामिल होने वाले यश ढुल पहले खिलाड़ी भी बने थे। अंडर-19 विश्व कप में यश ढुल के बल्ले से  4 मैचों में 229 रन निकले थे जिसमें से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 रनों पारी उनकी यादगार पारी थी।

About the author

suuny

Leave a Comment