विराट कोहली की बादशाहत खत्म करने पर तुले बाबर आजम, अब इस रिकॉर्ड के पीछे पड़े

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इस वजह से हर तरफ उनकी आलोचना भी हो रही है. विराट दुनिया के महान बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. विराट कोहली के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज है. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम विराट कोहली की बादशाहत खत्म करने पर तुले हुए हैं. वह एक के बाद एक विराट कोहली के रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं.

8 जून से पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज में बाबर आजम के निशाने पर विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड होगा. बाबर आजम वर्ल्ड कप सुपर लीग में 902 रन बना चुके हैं. अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में वह 98 रन बनाते हैं तो इस सीरीज में अपने 1000 रन पूरा कर लेंगे और यह आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे.

अब तक बाबर आजम ने सुपर लीग में 12 मैच खेले हैं जिसमें 90 की औसत से 902 रन बनाए हैं. उन्होंने 5 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए हैं. बाबर आजम के बाद इस सूची में दूसरे नंबर पर आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग है, जो 17 मैचों में 791 रन बना चुके हैं. वहीं भारत की तरफ से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 427 रन बनाए हैं. वहीं विराट कोहली की बात करें तो वह वर्ल्ड कप सुपर लीग के 9 मैचों में 328 रन ही बना पाए हैं.

About the author

suuny

Leave a Comment