बेयरस्टो के छक्के ने कार तोड़े, अली ने हाथ खोले तो गेंदबाजों को फोड़े, एक ओवर में दिखा खेल भयंकर

T20 क्रिकेट मतलब जहां बल्ले और गेंद के बीच मच जाए मार-काट. खूब दिखे मार-धाड़. बिल्कुल ऐसी ही क्रिकेट की नुमाइश इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच ब्रिस्टल में खेले पहले टी20 में भी देखने को मिली. इंग्लैंड के दो बाहुबली बल्लेबाज- जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली ने सिर्फ एक ओवर में ही रनों की सुनामी सी ला दी. छक्कों की बारिश कर तबाही मचा दी. साउथ अफ्रीका के खेमें में खलबली सी छा गई. ऐसा तब हुआ जब इंग्लैंड की इनिंग जारी थी और उसका 17वां ओवर चल रहा था.

T20 क्रिकेट में आपने गेंदबाजों की पिटाई खूब देखी होगी. पहले भी एक ओवर में छक्के लगते और रन पड़ते देखे होंगे. लेकिन यकीन मानिए ये नजारा भी कुछ कम नहीं था. ये साउथ अफ्रीका के किसी भी गेंदबाज की T20 इंटरनेशनल में अब तक हुई सबसे जबरदस्त पिटाई है. बेयरस्टो और मोईन अली ने मिलकर साउथ अफ्रीकी गेंदबाज फेलुकवायो के एक ओवर में 33 रन बरसाए, जिसमें 5 छक्के शामिल रहे.

एक ओवर का खेल भयंकर

इंग्लैंड की इनिंग का 17वां ओवर डालने आए साउथ अफ्रीकी गेंदबाज फेलुकवायो पर हमले की शुरुआत जॉनी बेयरस्टो ने की और उसे अंजाम मोईन अली ने दिया. इसी दौरान स्टेडियम की बाहर खड़ी कार को भी थोड़ा नुकसान पहुंचा. आईए एक नजर डालते हैं बेयरस्टो और मोईन अली के हाथों हुई फेलुकवायो की धुनाई पर.

बेयरस्टो के दूसरे छक्के ने पहुंचाया कार को नुकसान

फेलुकवायो की पहली गेंद पर स्ट्राइक जॉनी बेयरस्टो के पास थी. उन्होंने लेग साइड में छक्का मारा. इसके बाद दूसरी गेंद पर फिर से छक्का जड़ा. लेकिन इस बार छक्का थोड़ा लंबा था और नुकसानदायक भी. डीप मिडविकेट के ऊपर से लगाया बेयरस्टो का ये सिक्स किसी की कार पर जाकर गिरा, जिससे उसकी कार को थोड़ी खरोंच आ गई.

बेयरस्टो के बल्ले से फूटे ऐसे छक्के देख फेलुकवायो सकपका से गए. नतीजा तीसरी गेंद पर वो दिशा भटक गए. उन्होंने वो गेंद वाइड फेंकी. फिर से डालने का प्रयास किया तो एक बार फिर से गेंद वाइड करार दी गई. इसके बाद एक और प्रयास में उन्होंने तीसरी गेंद सही से डाली, जिस पर बेयरस्टो ने सिंगल लिया. अब स्ट्राइक बदलने से फेलुकवायो को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद थी. लेकिन ये उम्मीद कैसे चकनाचूर हुई जरा वो जान लीजिए.

बेयरस्टो थमे तो मोईन अली शुरू हो गए

चौथी गेंद पर स्ट्राइक पर थे मोईन अली. उन्होंने गेंद को एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से छक्का मारा. इसके बाद 5वीं गेंद पर फाइन लेग के ऊपर से सिक्स जमाया. जबकि फेलुकवायो के ओवर का अंत अली ने लॉन्ग ऑफ पर जमाए छक्के से किया.

यानी फेलकुवायो के फेंके 17वें ओवर में बने 33 रनों में से 2 एक्स्ट्रा रन के अलावा 13 रन अगर बेयरस्टो के बल्ले से निकले तो 18 रन मोईन अली ने आखिर की 3 गेंदों पर जड़े.

About the author

suuny

Leave a Comment