Sanjeev Kumar की वजह से ताउम्र कुंवारी रही बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, जानें आप भी

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) और सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) अपने समय के चर्चित सितारों की लिस्ट में शुमार हैं। दोनों अपनी फिल्मों से ज्यादा आज भी लोगों के बीच अपने अफेयर की वजह से जाने जाते हैं।

हालांकि जहां सुलक्षणा दिलों जान से संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) से प्यार करती थी। तो वहीं संजीव कुमार का दिल किसी और के लिए धड़कता था। बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री सुलक्षणा (Sulakshana Pandit)ने साल 1975 में फिल्म ‘उलझन में संजीव कुमार के साथ डेब्यू किया था। 

Sulakshana ने सभी अभिनेताओं के साथ किया काम

दरअसल 70-80 के दौर की चर्चित एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक थी, जिन्होंने बॉलीवुड के सभी अभिनेताओं के साथ काम किया था। सुलक्षणा ने अपने करियर में जितेंद्र, संजीव कुमार, राजेश खन्ना (Rajesh Khanna), विनोद खन्ना (Vinod Khanna), शशि कपूर और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे सभी बड़े स्टार्स के साथ फिल्मों में काम किया था। लेकिन एक्ट्रेस का दिल संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) पर आ गया था। जो पहले से ही हेमा मालिनी (Hema Malini) के प्यार में पागल थे।

संजीव कुमार से प्यार करती थी सुलक्षणा

खबरों की मानें तो संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) ने दो बार हेमा को शादी के लिए प्रपोज किया था। लेकिन एक्ट्रेस ने उन्हें हर बार ही मना कर दिया था। जिसकी वजह से संजीव कुमार डिप्रेशन में चले गए थे और उन्होंने तय किया था कि वह जिंदगी भर शादी नहीं करेंगे। हालांकि इस प्रतिज्ञा का असर सुलक्षणा पंडित पर भी हुआ। क्योंकि वह भी संजीव कुमार से शादी करना चाहती थी।

ताउम्र शादी नहीं करने का लिया फैसला 

गौरतलब हैं कि सुलक्षणा (Sulakshana Pandit) ने भी यह प्रण ले लिया था कि, अगर उनकी शादी होगी तो संजीव कुमार (Sanjeev Kumar)  से ही वरना नहीं होगी। वहीं महज  महज 47 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने के कारण दुनिया को अलविदा कह दिया था। हालांकि सुलक्षणा अपने प्रण पर कायम रही और ताउम्र शादी नहीं की। 

About the author

hinditech

Leave a Comment