आखिरी ODI खेलने से पहले बेन स्टोक्स ने जमकर की कोहली की तारीफ, कोहली को बताया तीनों फॉर्मेट का किंग!

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से मिली हार के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। स्टोक्स ने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए एक लंबी-चौड़ी पोस्ट लिखी, जिसपर क्रिकेटर्स और फैंस के लगातार रिएक्शन आते रहे।

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के साथी खिलाड़ियों के अलावा अन्य देशों के प्लेयर्स ने भी पोस्ट पर कमेंट किया था। इस पोस्ट पर भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। जिसके बाद स्टोक्स ने आज विराट के इस प्रतिक्रिया का धन्यवाद देते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की।

स्टोक्स ने विराट कोहली को बताया महान खिलाड़ी

आप सभी को पता होगा कि स्टोक्स ने सोमवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था जिसके बाद कोहली ने उन्हें ‘सबसे प्रतिस्पर्धी’ प्रतिद्वंद्वी बताया था। आज स्टोक्स ने विराट के इस मेसेज का जवाब दिया है। उन्होंने आज स्काइ स्पोर्ट्स के चैनल पर कहा स्टोक्स ‘‘विराट क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में महानतम खिलाड़ियों में से एक रहेंगे। वह शानदार खिलाड़ी है। उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ खेलने में मुझे बहुत मजा आता है।’’

उन्होंने फिर आगे कहा, ‘‘खेल में उनकी ऊर्जा और प्रतिबद्धता का मैं हमेशा से कायल रहा हूं। उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ खेलने से पता चलता है कि इसके क्या मायने हैं । सिर्फ आपके लिये नहीं बल्कि शीर्ष स्तर पर खेलने वाले हर खिलाड़ी के लिये।’’ उन्होंने कहा,‘‘मुझे यकीन है कि मैदान पर हम एक दूसरे के खिलाफ और खेलेंगे। विराट के विचार सुनकर अच्छा लगा।’’

बेन स्टोक्स का वनडे करियर

बेन स्टोक्स ने अपना डेब्यू वनडे मैच आयरलैंड के खिलाफ अगस्त 2011 में खेला था। जिसके बाद उन्होंने 104 मैचों में 2919 रन बनाए। बेन स्टोक्स ने अपने वनडे करियर के दौरान कई यादगार पारियां खेलीं। बेन स्टोक्स ने वनडे मैचों में 3 शतक और 21 अर्धशतक लगाने के साथ-साथ 74 विकेट भी लिए हैं।

About the author

suuny

Leave a Comment