Box Office: इतने करोड़ पर सिमट गईं लाइगर, लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन की सिनेमाई पारी, जानें कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

सितंबर की शुरुआत हो गई है और अभी तक साल 2022 बॉलीवुड के लिए कुछ अच्छा नहीं रहा है। बैक टू बैक कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बुरा परफॉर्म किया है। आमिर खान (Aamir Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) की लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) से लेकर विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) और अनन्या पांडे (Ananya Panday) की लाइगर (Liger) तक, इन फिल्मों से ट्रेड एनालिस्ट्स को उम्मीदे थीं, लेकिन ये फिल्में फ्लॉप साबित हुईं। वहीं रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) भी अक्षय कुमार की तीसरी बैक टू बैक फ्लॉप फिल्म साबित हुई। एक नजर इन तीनों फिल्मों के कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर…

क्या है रक्षा बंधन का कलेक्शन
अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन का निर्देशन आनंद एल राय ने किया था और खूब प्रमोशन भी हुआ था, बावजूद इसके फिल्म ने पहले दिन 8.20 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इसके बाद ओपनिंग वीकेंड में फिल्म का कलेक्शन 28.16 करोड़ रुपये रहा। फिल्म ने पहले हफ्ते में 38.30 करोड़ रुपये, दूसरे हफ्ते 43.22 करोड़ रुपये और तीसरे हफ्ते 44.02 करोड़ रुपये का कुल कलेक्शन किया। 11 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म ने कुल 44.02 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

लाल सिंह चड्ढा का कलेक्शन
अक्षय कुमार की रक्षा बंधन के साथ आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर फिल्म लाल सिंह चड्ढा रिलीज हुई थी। फिल्म ने पहले दिन 11.70 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इसके बाद फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड में 37.96 करोड़ रुपये, पहले हफ्ते में 50.98 करोड़ रुपये, दूसरे हफ्ते में 56.83 करोड़ रुपये और तीसरे हफ्ते में 58.18 करोड़ रुपये का कुल कलेक्शन किया। बता दें कि फिल्म ने रक्षा बंधन से अधिक कमाई की।

लाइगर का बुरा हाल
विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे की लाइगर को खूब प्रमोट किया गया था और ट्रेलर के रिलीज के बाद से ही फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीदे थीं। बता दें कि फिल्म के हिंदी वर्जन को साउथ से एक दिन लेट रिलीज किया गया। 25 अगस्त को फिल्म का पेड प्रिव्यू रखा गया, जिससे 1.25 करोड़ रुपये की कमाई हुई। इसके बाद फिल्म ने ओपनिंग डे में 4.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। वहीं पहले हफ्ते में फिल्म ने 18.05 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

About the author

hinditech

Leave a Comment