भारत की हार के साथ कप्तान रोहित शर्मा को लगा दोहरा झटका, हिटमैन के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के दूसरे टी20 में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) मैच की पहली गेंद पर अपना विकेट गवांकर आउट हो गए थे। वेस्टइंडीज के गेंदबाज ओबेद मेककॉय ने रोहित शर्मा को गोल्डन डक पर शिखर करके पवेलियन का रास्ता दिखाया था। जिसके बाद टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का समाना करना पड़ा था। वहीं अब रोहित शर्मा के नाम एक निराशाजनक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। टीम इंडिया की हार के बाद सीरीज 1-1 से बराबर है।

रोहित शर्मा पहली गेंद पर आउट होने वाले तीसरे कप्तान

भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच में रोहित शर्मा के पहली ही गेंद पर आउट होने का आसरा ने हुआ कि भारतीय टीम 20 ओवर्स खेलने से पहले ही ऑल आउट हो गई। जिसके बाद वेस्टइंडीज ने मैच अपने कब्जे में कर लिया। लेकिन आप कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) पहली गेंद पर आउट हो जाने के कारण भारत के ऐसे तीसरे कप्तान बन गए हैं जोकि मैच की पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में पारी की पहली गेंद पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ियों की इस लिस्ट में पहले बल्लेबाज केएल राहुल थे। केएल राहुल 2016 में जिम्बाब्वे के विरुद्ध गोल्डन डक पर आउट हुए थे। इसके बाद 2021 में पृथ्वी शॉ श्रीलंका के खिलाफ पहली गेंद पर आउट हुए। साथ ही अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का नाम इस सूची में जुड़ गया है। जोकि तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

T20I पारी की पहली गेंद पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी

केएल राहुल बनाम जिम्बाब्वे 2016

पृथ्वी शॉ बनाम श्रीलंका 2021

रोहित शर्मा बनाम वेस्टइंडीज 2022

भारतीय टीम को मिली 5 विकेट से हार

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मैच वार्नर स्टेडियम में खेला गया। जोकि निर्धारित समय से तीन घंटे बाद यानी भारतीय समय के अनुसार 11:00 शुरू हुआ। जिसमें वेस्टइंडीज टीम ने भारतीय टीम को 5 विकेट से चार बॉल रहते जीत लिया और सीरीज 1-1 से बराबर की।

इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस हराने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी और जैसा कि इस पिच पर रिकॉर्ड हैं कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम स्कोरबोर्ड पर ज्यादा रन नहीं बना पाई है। टीम इंडिया ने 19.4 ओवर्स में सभी विकेट गंवाकर 138 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए। जिसे वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने 19.2 ओवर्स में 5 विकेट गवाकर हासिल कर लिया।

About the author

suuny

Leave a Comment