युवराज और हार्दिक से खतरनाक ऑलराउंडर, 266 की स्ट्राइक रेट से बनाता है रन और 4 ओवर में लेता है 4-4 विकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के पास कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो लगातार अच्छी प्रदर्शन कर रहे हैं, जिस वजह से चयनकर्ता उन्हें लगातार मौका देते हैं। वहीं जो खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल दिखाते हैं उन्हें भी भारत के लिए खेलने का सौभाग्य प्राप्त होता है। इन दिनों भारत में बहुत सारे घरेलू मैच खेले जा रहे हैं, जिसमे कई खिलाड़ियों ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी की है।

भारत को एक ऐसे ऑलराउंडर की आवश्यकता है जो गेंद और बल्ले दोनों से धमाकेदार अंदाज में प्रदर्शन कर सके। क्योंकि टीम इंडिया के पास हार्दिक पांड्या का विकल्प नहीं है जो तेज गति से गेंदबाजी कर पाए। लेकिन अब भारत को एक ऐसा ऑलराउंडर मिल गया है जो आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आ सकता है।

भारत को मिला युवी-हार्दिक से तूफानी ऑलराउंडर

भारत में बहुत सारे घरेलू क्रिकेट खेले जा हैं और इन दिनों महाराजा ट्रॉफी टी-20 लीग खेला जा रहा है, जिसमे बहुत सारे खिलाड़ियों को बढ़िया प्रदर्शन करते देखा जा रहा है। इस लीग का 9वां मुकाबला बेंगलुरु ब्लास्टर्स और यूनाइटेड मैंगलोर के बीच खेला गया, जिसमे दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

उस मुकाबले में बेंगलुरु ब्लास्टर्स टीम के युवा ऑलराउंडर ऋषि बोपन्ना ने गेंदों और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है। ऋषभ पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 6 गेंदों पर 2 गगनचुंबी छक्के की मदद से 16 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। उस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 266.67 का रहा है।

बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी के दौरान ऋषि बोपन्ना सबसे अधिक खतरनाक साबित हुए। उस दौरान उन्होंने 4 ओवर में मात्र 19 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। इस वजह से यूनाइटेड मैंगलोर की टीम सिर्फ 17.4 ओवर में मात्र 129 रनों पर सिमट गई। यही कारण है कि ऋषि बोपन्ना की टीम को उस मुकाबले में वीजेडी मेथोड के तहत 35 रनों के अंतर से जीत मिला।

ऋषि बोपन्ना की आयु फिलहाल 24 वर्ष है और वो महाराजा टी-20 ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस वजह से अगर वो आगे भी घरेलू क्रिकेट में गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आ सकते हैं। बोपन्ना नीचले क्रम में बल्लेबाजी के साथ-साथ तेज गति से गेंदबाजी भी करते हैं, जिस वजह से उन्हें भारत के लिए खेलते देखा जा सकता है।

About the author

suuny

Leave a Comment