‘मैन ऑफ द मैच’ बने दीपक चाहर ने कप्तान को नजरअंदाज कर इसे दिया प्रदर्शन का श्रेय , कहा -मैं नर्वस था, शरीर और दिमाग काम नहीं कर रहा था

भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में भारतीय टीम ने एकतरफा 10 विकटों से ज़िम्बाब्वे की टीम को रौंदा । टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी ज़िम्बाब्वे की टीम ने 40.3 ओवर में 189 रन पर सिमट गई । जहाँ भारत की ओर से  दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने तीन-तीन विकेट हासिल कर ज़िम्बाब्वे टीम की कमर तोड़ दी। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी शिखर धवन (81) और शुभमन गिल (82) की जोड़ी ने  30.5 ओवर में बिना विकेट गवाए भारतीय टीम को जीत दिला दी ।

धवन ने 38वीं तो गिल ने जमाई तीसरी शुभ हाफ सेंचुरी

शिखर धवन और शुभमन गिल ने शानदार अंदाज़ में खेला और वेस्टइंडीज दौरे की याद तजा करवा दी जहाँ दोनों ही प्लेयर में तालमेल दिखाई दी । धवन ने वनडे में 6500 रन पुरे करने के साथ अपने वनडे करियर का  38वीं अर्धशतकीय पारी खेली । धवन ने 113 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके की मदद से 81 नाबाद रन बनाये । वहीं, दूसरी ओर शुभमन गिल ने  72 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 82 नाबाद रन बनाये और वनडे में अपना तीसरा अर्धशतकीय पारी खेली ।

प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर और अक्षर पटेल ने चटकाए 3-3 विकेट

भारतीय गेंदबाज़ों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया जहाँ 110 रन पर ज़िम्बाब्वे के 8 विकेट गिर चुके थे । वहीँ भारत ने पहले 4 विकेट ज़िम्बाब्वे के 31 रन पर गिरा दिए थे ।प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट लिए। वहीं, मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

जिम्बाब्वे के लिए  रेजिस चकाब्वा ने सर्वाधिक  35 रनों की पारी खेली। वहीं, ब्रैड एवंस और रिचर्ड नगरावा ने 9 वे विकेट के लिए रिकॉर्ड  65 गेंद में 70 रन जोड़े।

मैन ऑफ द मैच ” दीपक चाहर ने प्रेजेंटेशन पर कही यह बात

दीपक चाहर ने कहा की गेंदबाज़ी के दौरान लैंडिंग थोड़ी कठिन थी वहीँ  छह महीने से अधिक का समय हो गया था जब से मैं क्रिकेट से दूर था ।अंतरराष्ट्रीय मैच से अगर आप इतने दिन दूर रहेगें तो  जाहिर तौर पर आप थोड़े नर्वस होंगे। इस मैच से पहले मैंने 4-5 अभ्यास मैच खेले थे, जिसका मुझे फायदा मिला  । जहाँ पहले कुछ ओवरों में शरीर और दिमाग एक साथ काम नहीं कर रहे थे, लेकिन उसके बाद मोमेंटम मिली और मैंने अच्छा प्रदर्शन किया । जहाँ अब मैं पूरी तरह से फिट हूँ ।

About the author

suuny

Leave a Comment