दीपक हुड्डा ने रचा इतिहास आयरलैंड के खिलाफ शतक लगाने बाद तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का 15 साल पुराना रिकॉर्ड

दीपक हुड्डा बड़े होते हुए सचिन तेंदुलकर को एक बल्लेबाज के रूप में पहचान देते। बड़ौदा का यह युवा काफी छोटा था जब तेंदुलकर ने टीम के लिए ढेर सारे रन बनाकर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मैच जीते थे। हालांकि, 2022 में, दीपक हुड्डा ने अब एक राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया है जो पहले सचिन के पास था।

भारतीय क्रिकेट टीम और आयरलैंड क्रिकेट टीम के बीच सीरीज का दूसरा T20I अभी डबलिन में चल रहा है। दूसरे टी20 मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। निर्णय ने भारत के पक्ष में काम किया क्योंकि बल्लेबाजों ने परिस्थितियों का फायदा उठाया और मेन इन ब्लू को बोर्ड पर 200+ का स्कोर बनाने में मदद की।

सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक बनाया। उन्होंने दीपक हुड्डा के साथ दूसरे विकेट के लिए 176 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। दोनों खिलाड़ियों ने आयरिश गेंदबाजी आक्रमण को नष्ट कर दिया और भारत को प्रतियोगिता में बढ़त दिला दी।

सैमसन जहां 23 रन से अपने पहले अंतरराष्ट्रीय शतक से चूक गए, वहीं दीपक हुड्डा ने एक टन पूरा किया। इसके साथ, वह आयरिश धरती पर पुरुषों के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाने वाले पहले भारतीय बन गए।

दीपक हुड्डा ने सचिन तेंदुलकर से पांच रन ज्यादा बनाए

2007 में वापस, सचिन तेंदुलकर ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत के लिए 99 रन बनाए। आयरलैंड ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच की मेजबानी की। इससे पहले आज, दीपक हुड्डा ने अपना शतक पूरा किया और इस सूची में सचिन को पीछे छोड़ दिया।

हुड्डा ने आज अपनी पारी में 57 गेंदों में 104 रन बनाए। उन्होंने नौ चौके और छह छक्के लगाए। पिछले मैच में हुड्डा 47 रन बनाकर नाबाद रहे थे। तो आयरलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ इस सीरीज में उन्होंने आउट होने से पहले 151 रन बनाए। हुड्डा इस पारी को कभी नहीं भूलेंगे क्योंकि वह टी20ई शतक बनाने वाले चौथे भारतीय बने।

About the author

suuny

Leave a Comment