14 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहे है दीपक हुड्डा, आज है 35 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक, जानिए इनके घर, कार इनकम और गर्लफ्रेंड के बारे में सब कुछ

अपनी दमदार बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के दम पर क्रिकेट जगत में अपने पहचान बनाने वाले ऋषभ पंत छोटी सी उम्र में करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन गए हैं. ऋषभ पंत एक हाथ से ही दमदार छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं और यही कारण रहा कि उनको दिल्ली कैपिटल टीम का कप्तान बना दिया गया. बता दे ऋषभ पंत की उम्र महज 23 साल है और इतनी छोटी सी उम्र में वह लगभग 36 करोड की संपत्ति के मालिक बन गए हैं. इतना ही नहीं उनको लग्जरीज गाड़ियों का भी काफी ज्यादा शौक है. उनके गैरेज में 2 सबसे महंगी गाड़ियां खड़ी हुई है. इनके पास इतने सारे रुपए कैसे आते हैं आइए आपको अपने इस पोस्ट के जरिए बताते हैं कि आखिरकार ऋषभ पंत 1 साल में कितने रुपए की कमाई करते हैं.

बता दी बेहतरीन खिलाड़ियों की लिस्ट में इस खिलाड़ी को 100 में से 30वा स्थान प्राप्त है. रिपोर्ट की माने तो बेहतरीन बल्लेबाज ने 2021 में कुल 5 मिलियन डॉलर की कमाई की है जो कि भारत के 36 करोड रुपए के बराबर है. पंत साल में लगभग 10 करोड़ की कमाई कर लेते हैं. इतनी छोटी सी उम्र में पंत ने काफी अच्छा नाम और शोहरत कमा ली है यह सब इनकी मेहनत का ही नतीजा है. जो आज इस मुकाम पर पहुंची है.

ऋषभ पद के घर की बात करें तो इनका घर देखने में किसी महल से कम नहीं है. इनके घर में काफी बड़े-बड़े कंपनियां और हर कमरे में वुडन का काम हुआ है. इनके कपड़ों का डिजाइन काफी ज्यादा मॉडर्न है और हर कमरे में हजारों की कीमत में बिकने वाली पेंटिंग लगी हुई है. क्रिकेट खिलाड़ी का घर काफी ज्यादा आलीशान और सुंदर है.

वही इस बल्लेबाज को गाड़ियों का काफी ज्यादा शौक है इनके गेराज में दो ऐसी गाड़ियां खड़ी हुई है जिनकी कीमत लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है. पंत के पास मर्सिडीज गाड़ी है. जिसकी कीमत लगभग 2 करोड़ रूपए है. वहीं इनके पास ऑडी A8-नाम की एक और गाड़ी है. जिसकी कीमत1.80 करोड रुपए हैं. वहीं के पास फोर्ड कंपनी की एक कार और है जिसकी कीमत लगभग ₹95 लाख है.

वहीँ ऋषभ पंत वार्षिक श्रेणी में ए ग्रेड स्थान प्राप्त है. इसलिए इनको सालाना सैलरी के रूप में 5 करोड़ रुपए वेतन दिया जाता है. वह आईपीएल मैच में यह दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं. इतना ही नहीं यह उस टीम की कप्तानी करते हैं. इस टीम में खेलने के लिए इनको एक सीजन के 8 करोड रुपए सैलरी मिलती है.

इस महान खिलाड़ी का जन्म 4 अक्टूबर 1997 में हरिद्वार में हुआ था मात्र 23 साल की उम्र में ऋषभ अपने माता-पिता के सभी सपने साकार किए. ऋषभ पटेल के साथ केवल उनकी मम्मी और उनकी बहन उनकी इस कामयाबी में शामिल है लेकिन उनको क्रिकेटर बनाने का सपना था जब वह अपने पिता का सपना साकार कर चुके हैं. उनके पिता इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. लेकिन फिर भी खिलाड़ी ने अपने सपने को साकार कर अपनी पहचान को एक अलग ऊंचाई पर पहुंचाया है.

About the author

suuny

Leave a Comment