आखिरी गेंद पर 5 रन डिफेंड कर श्रीलंका ने 30 साल के बाद घर पर दी कंगारुओं को मात और जीत ले गए बाइलेटेरल सीरीज

आईपीएल के बाद अब सारे इंटरनेशनल मैच शुरू हुए है जहाँ सभी टीमे टी20 विश्व कप की तैयारी मे लगे है जोकि अक्टूबर मे होनी है। इसी कारण ऑस्ट्रेलिया अभी श्रीलंका के दौरे पर है। इस दौरे मे ऑस्ट्रेलिया को 3 मैचो की टी20 सीरीज के साथ साथ 5 मैचो की ओडीआई और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी थी।

टी20 सीरीज 07 जून से हुई थी और ऑस्ट्रेलिया ने ये सीरीज 2-1 से अपने नाम करली। ऑस्ट्रेलिया ने पहले 2 मुकाबले जीते मगर श्रीलंका ने तीसरा मुकाबला कमाल के तरीके से जीता जिस से उन्हें आत्मविश्वास मिला होगा। इसी का फायदा उन्होंने ओडीआई सीरीज मे उठाया।

ओडीआई सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया जीती लेकिन श्रीलंका ने कमाल की वापसी करी और 2 मुकाबले जीत गए। इस सीरीज मे श्रीलंका के सारे खिलाड़ी ने अच्छा खेल दिखाया। टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नही थी। सभी बल्लेबाज और गेंदबाज़ों ने एकदम मिलाकर तगड़ा काम किया है।

चौथे मुकाबला जीत कर श्रीलंका सीरीज अपने नाम कर लेती और आज ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर आज पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया। असलंका के शानदार शतक की मदद से श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 259 रनो का लक्ष्य दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए शुरुवात अच्छी हक रही और फिंच काफी जल्दी आउट होगए।

वार्नर ने फिर पारी को संभाला और अपना अर्धशतक पूरा किया मगर अपने शतक से एक रन से चूक गए। ये मैच काफी रोमांचक होगया था और ऑस्ट्रेलिया भी लगातार विकेट खोते चली गयी। एक समय मे 35 गेंदों मे 42 रन बनाने थे। अंतिम ओवर मे जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 19 रन चाहिए थे और 3 चौके लग गए। अंतिम गेंद पर 5 रन चाहिए थे मगर कुहनेमैन शॉट मारने मे आउट होगए और श्रीलंका ये मैच जीत गई। इसी के साथ श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 साल के बाद ओडीआई सीरीज जीत पाए।

About the author

suuny

Leave a Comment