बायकॉय के बावजूद रिकॉर्ड तोड़ रही है ‘ब्रह्मास्त्र’ , 10 दिन में की इतनी कमाई, 650 करोड़ के…

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र‘ ने रिलीज के बाद से लगातार कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े। ओपनिंग डे के मामले में यह साल की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई। साथ ही ‘द कश्मीर फाइल्स‘ को पीछे छोड़ते हुए यह नंबर वन हिंदी फिल्म भी बन गई है। लंबे समय बाद किसी फिल्म ने भारी संख्या में दर्शकों को सिनेमाघरों की तरफ खींचा है। वहीं फिल्म ने दिखाया कि बायकॉट ट्रेंड का उस पर कोई फर्क नहीं पड़ा और वर्ल्डवाइड 360 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। अब अगर 11वें दिन का कलेक्शन देखें तो जरूर निराशा होगी क्योंकि भारी गिरावट हुई है।

दूसरा सोमवार आते ही ऐसा लग रहा है फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हो गई। फिल्म की कमाई का आंकड़ा ना केवल सिंगल डिजिट तक सिमट कर रह गया बल्कि यह 5 करोड़ से कम रहने का अनुमान है। 11वें दिन के एडवांस बुकिंग के आंकड़ों ने ही बता दिया था कि फिल्म की कमाई गिरने वाली है और वही हुआ भी।

वीकडेज में फिल्म सुस्त पड़ती दिखी। वेब पोर्टल Sacnilk के मुताबिक, फिल्म का कलेक्शन 11वें दिन केवल 4.80 करोड़ के करीब रहा है। अंतिम आंकडे आने तक इनमें मामूली फेरबदल हो सकता है। फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल 220 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

250 करोड़ की ओर बढ़ रही फिल्म

16 सितंबर को कोई ऐसी बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हुई जिससे ‘ब्रह्मास्त्र‘ को टक्कर मिलती। उसके बाद भी फिल्म के कलेक्शन में इतनी गिरावट हुई। शुक्रवार को ‘जहां चार यार‘ और ‘मट्टो की साइकिल‘ सिनेमाघरों में आई। दोनों ही छोटे बजट की फिल्में हैं जिनके बारे में मास ऑडियंस को उतना पता नहीं है। अब देखना होगा कि ‘ब्रह्मास्त्र‘ कब तक 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर पाती है।

करीब 650 करोड़ रूपये के बजट की इस फिल्म ने दूसरे वीकेंड बीतते ही टिकट खिड़की पर खूब कमाई कर डाली है. रविवार को फिल्म के बिजनेस में जोरदार जंप देखने मिला है. संडे को इस फिल्म ने 15 पर्सेंट उछाल के साथ लगभग 17 करोड़ 25 लाख रुपये कमा लिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में बताए जा रहे ये आंकड़े सही हैं तो फिल्म का टोटल बिजनेस 209-210 करोड़ रुपये के आसपास पहुंच चुका है.

ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि ये फिल्म लगातार फ्लॉप हो रही बॉलीवुड फिल्मों के बीच इंडस्ट्री के लिए एक उम्मीद की किरण बनकर आई है. सिर्फ बॉलीवुड फिल्ममेकर्स ही नहीं बल्कि थिएटर मालिकों और डिस्ट्रिब्यूटर्स के लिए ये फिल्म किसी वरदान जैसी साबित हुई है.

वहीं, ट्रेड एक्सपर्ट की मानें तो ये फिल्म 250 करोड़ के क्लब की तरफ बढ़ रही है फिल्म ने दूसरे हफ्ते में 40 करोड़ के करीब कमाई की है. लोग लगातार फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख कर रहे हैं और ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही फिल्म 250 करोड़ क्लब में भी शामिल हो जाएगी.

 

About the author

hinditech

Leave a Comment