धवन vs रोहित vs सहवाग : वनडे में टीम इंडिया के लिए कौन-सा ओपनर रहा सबसे खतरनाक, देखें किसने बनाए सबसे ज्यादा रन और शतक

हाल ही में भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए पहले मुकाबले में शिखर धवन ने शानदार 97 रन की पारी खेली, जिस वजह से उनकी तुलना भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग से की जाने लगी. इन तीनों बल्लेबाजों की आपस में हमेशा ही तुलना होती रही है. लेकिन यह नहीं पता कि इन तीनों में से कौन-सा ओपनर सबसे खतरनाक है. आज की इस पोस्ट में हम आपको इन तीनों बल्लेबाजों के वनडे आंकडे बताने जा रहे हैं. आइए देखते हैं

वीरेंद्र सहवाग के आंकड़े

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग से गेंदबाज कांपते थे. वह मैदान पर उतरते ही चौके-छक्के लगाना शुरु कर देते थे. बतौर ओपनर बल्लेबाज सहवाग ने कुल 214 वनडे मैच खेले और उन्होंने 36.49 की औसत से 7518 रन बनाए. बतौर ओपनर बल्लेबाज सहवाग वनडे क्रिकेट में 14 शतक लगाने में कामयाब रहे. उनका वनडे क्रिकेट में उच्चतम स्कोर 214 रन.

रोहित शर्मा के आंकड़े

रोहित शर्मा मौजूदा समय में टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान है, जो की बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज है. इन्होंने टीम इंडिया के लिए कुल 149 वनडे मैचों में ओपनिंग की है. वह बतौर ओपनर वनडे क्रिकेट में 7409 रन बना चुके हैं और उनका बल्लेबाजी औसत 56.55 रहा है. उन्होंने वनडे क्रिकेट में ओपनिंग करते हुए 27 शतक लगाए और उच्चतम स्कोर 264 रन रहा.

शिखर धवन के आंकड़े

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए हैं. वह बतौर ओपनर बल्लेबाज कुल 152 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने 45.54 की औसत से 6422 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 17 शतक लगाए और उनका उच्चतम स्कोर 143 रन रहा है. शिखर धवन और रोहित शर्मा एक साथ जब ओपनिंग करते हैं तो विरोधी टीम टेंशन में नजर आती है.

बतौर ओपनर रोहित शर्मा, शिखर धवन और वीरेंद्र सहवाग के वनडे आंकड़े देखने के बाद पता चलता है कि रोहित इन तीनों में से सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं, जिनका बल्लेबाजी औसत 55 से ज्यादा है.

 

About the author

suuny

Leave a Comment