धोनी vs विराट vs रोहित: एशिया कप में तीनों ने खेले हैं लगभग बराबर मैच, देखें किसने की है अच्छी बल्लेबाजी

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा कप्तानी करने वाले हैं, लेकिन उनसे पहले विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ऐसा कर चुके हैं। इन तीनो कप्तानों ने टीम इंडिया के लिए लगातार अच्छी बल्लेबाजी की है, जिस वजह से हमेशा इनके बारे में कुछ ना कुछ चर्चा होती रहती है।

एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से होने वाला है, जिस के लिए सभी टीमें तैयार है। इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के बीच होने वाला है, जिसमे दोनों टीमों की तरफ से कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम इस बार पाकिस्तान से टी-20 वर्ल्ड कप का बदला लेना चाहेगा। लेकिन उससे पहले हम आपको महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के आंकड़े दिखाने वाले है, जिससे आपको यह मालूम चलेगा कि एशिया कप में इन तीनो में से किसने अच्छी बल्लेबाजी की है।

1. महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एशिया कप में 24 मैच खेलते हुए 20 पारियों के दौरान बल्लेबाजी कर चुके हैं, जिसमे उन्होंने 69 की जबरदस्त औसत के साथ 690 रन बनाए हैं। उस दौरान धोनी के बल्ले से एक शतक और तीन अर्धशतक निकले हैं। इस टूर्नामेंट में एमएस धोनी का उच्चतम स्कोर नॉट आउट 109 रन रहा है।

2. विराट कोहली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली एशिया कप में अच्छी बल्लेबाजी कर चुके हैं, लेकिन इन दिनों वो बहुत ख़राब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इस टूर्नामेंट में कोहली 16 मैचों की 14 पारियों के दौरान बल्लेबाजी किया है, जिसमे उन्होंने 63.83 की अच्छी औसत के साथ 766 रन बनाया है। उस दौरान विराट ने तीन शतक और दो अर्धशतक लागए हैं। एशिया कप में कोहली का सर्वाधिक स्कोर 183 रनों का है।

3. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा वर्तमान में भारतीय टीम के कप्तान है। रोहित एशिया कप में कुल 27 मैच खेल चुके हैं और इसकी 26 पारियों के दौरान उन्होंने बल्लेबाजी की है। इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा 42.04 की औसत से 883 रन बनाए हैं। उस दौरान उन्होंने एक शतक और 7 अर्धशतक लगाया है। एशिया कप में रोहित शर्मा की सबसे बड़ी पारी नॉट आउट 111 रनों की रही है।

About the author

suuny

Leave a Comment