धोनी के थे चहेते, रोहित ने तरसाया, विराट ने नहीं दिया मौका, राहुल की कप्तानी में चमकी किश्मत, करेंगे डेब्यू

तीन मैच की वन डे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर इस समय केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मैदान मे उतरने के लिए तैयार है। दोनों टीमों की तरफ से संभावित खिलाड़ी का ऐलान भी किया जा चुका है।सीनियर खिलाड़ियो के आराम के बाद से केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलेंगे। भारतीय टीम मे सभी युवा खिलाड़ी के लिए वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने के लिए यह शानदार मौका है। जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैच की वन डे सीरीज भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 से पहले खेलेगी। वन डे सीरीज से पहले ही मेहमान टीम जिम्बाब्वे के मुख्य कोच और खिलाड़ी भी टीम इंडिया पर अपनी जीत का भविष्यवाणी कर चुके हैं।

टी20 फॉर्मेट एक मैच विनर खिलाड़ी

इस दौरे पर कप्तान केएल राहुल भी काफी लंबे समय के बाद मैदान कर उतरेंगे। इस दौरे पर सबसे ज्यादा नजर टी20 फॉर्मेट के खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ पर रहेगी । आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ खेलते हैं। अभी पिछले वर्ष ही आईपीएल 2021 में ओपनर खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ने सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी और अपनी चेन्नई सुपर किंग्स टीम को ट्राफी जिताई थी। अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई मैच में मैच विनर साबित हो चुके हैं।

आईपीएल के बाद इस साल भी टीम इंडिया की दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ एक ओपनर प्लेयर के रोल मे मैदान मे दिखाई दिये थे।भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.88 की औसत से सिर्फ 135 रन ही बनाए हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम :

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

About the author

suuny

Leave a Comment