Dinesh Karthik ने मारे ‘थप्पड़ ही थप्पड़’, विंडीज कप्तान का दिमाग जाम, देखें Video

वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से रौंदने के बाद टीम इंडिया ने टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भी शानदार जीत दर्ज की. भारत ने त्रिनिदाद में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को 68 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस जीत के हीरो साबित हुए दिनेश कार्तिक जिन्होंने अपनी तूफानी पारी से मैच का पूरा रुख बदल दिया. दिनेश कार्तिक ने महज 19 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाए और वो प्लेयर ऑफ द मैच भी बने.

दिनेश कार्तिक की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

दिनेश कार्तिक ने अपनी 19 गेंदों की पारी में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. इस खिलाड़ी ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए. स्ट्राइक रेट 215 के पार रहा. बता दें दिनेश कार्तिक ने ऐसे ताबड़तोड़ शॉट्स खेले जिन्हें क्रिकेटर्स अकसर थप्पड़ शॉट कहते हैं. मतलब इन शॉट्स में गेंद बल्ले से ऐसे कनेक्ट होती है जिसे देखकर लगता है कि जैसे बॉल को थप्पड़ मारा गया हो. कार्तिक के बल्ले से बॉल कुछ ऐसे ही लग रही थी.

दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी ने घुमाया दिमाग

दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी ने विंडीज कप्तान निकोलस पूरन का दिमाग भी घुमा दिया. दिनेश कार्तिक जब तूफानी बल्लेबाजी कर रहे थे तो पूरन ने 19वें ओवर में पांच फील्डर 30 गज के घेरे के अंदर रखे हुए थे. जिसे देख विंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन गंगा दंग रह गए. हालांकि कार्तिक ने इसका पूरा फायदा उठाया. उन्होंने ऑफ साइड और लेग साइड दोनों ओर जबर्दस्त शॉट्स खेले.

दिनेश कार्तिक ने डाला टॉप गीयर

रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद दिनेश कार्तिक ने क्रीज पर कदम रखा. 15वें ओवर में आया ये खिलाड़ी जैसे ही क्रीज पर उतरा उसने विंडीज गेंदबाजों पर धावा बोल दिया. कार्तिक ने अल्जारी जोसफ के ओवर में अपना पहला चौका लगाया और उसके बाद 19वें ओवर में कार्तिक ने होल्डर के ओवर में छक्का और चौका जड़ा. अंतिम ओवर में कार्तिक ने मैकॉय के ओवर में एक छक्का और दो चौके जड़ टीम को 190 तक पहुंचा दिया. ये स्कोर विंडीज के लिए काफी बड़ा साबित हुआ और उसके बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के आगे घुटने टेक दिए.

About the author

suuny

Leave a Comment