भारत और दक्षिण अफ्रीका के दूसरे T20 में दिनेश कार्तिक होंगे बाहर, इस दिग्गज खिलाड़ी को मिलेगा मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20 मैच के पांच मैचों की सीरीज चल रही है पांच मैचों में से पहला मैच दिल्ली के स्टेडियम में खेला जा चुका है जो 9 जून को हुआ था इस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच जीतकर एक ही बढ़त पहले से ही हासिल कर ली है भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा T20 मैच आज 12 जून को कटक भुवनेश्वर के स्टेडियम में खेला जाना है इस मैच की शुरुआत 7:00 बजे होने वाली है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के दूसरे T20 में दिनेश कार्तिक होंगे बाहर, इस दिग्गज खिलाड़ी को मिलेगा मौका

भारत ने दूसरे T20 मैच से पहले कुछ छोटे बदलाव किए हैं हालांकि यह बदलाव आज ही किया गया है इससे पहले भारतीय टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान ऋषभ पंत और टीम के कोच सौरव गांगुली के द्वारा दिनेश कार्तिक को दूसरे टी-20 मैच में खेलने का मौका नहीं दिया है

दीपक हुड्डा को मिला मौका

दिनेश कार्तिक की जगह दीपक हुड्डा को दूसरे T20 मैच के लिए खेलने का मौका दिया गया है दीपक हुड्डा जो आई पी एल 2022 में फाइटर जेट के नाम से भी पहचाने गए हैं क्योंकि 2022 के आईपीएल में दीपक हुडा की बल्लेबाजी काफी पसंद नहीं आ रही थी।

हालांकि दिनेश कार्तिक को पिछले 3 साल से इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिल रहा था इस साल बाद इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला लेकिन मौका मिलने के तुरंत बाद ही दिनेश कार्तिक को पुनः एक मैच खेलने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह दीपक हुड्डा को खेलने का मौका दिया गया है।

दीपक हुड्डा इस मैच में क्या कारनामा करते हैं उसका पता मैच खेलने के बाद ही लगेगा लेकिन आईपीएल सीजन से अंदाजा लगाया जा सकता है, कि इस बार दीपक हुड्डा काफी ज्यादा फॉर्म में है और उन्होंने बेहतरीन परफॉर्मेंस भी की है।

दीपक हुड्डा जो कि 10 ओवर पूरे होने के बाद जबरदस्ती स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करते हैं। टी-20 मैच में दीपक हुड्डा की स्ट्राइक रेट काफी अधिक है और उसी अंदाजे से उन्हें दूसरे टी-20 मैच में खेलने का मौका दिया जा रहा है।

About the author

suuny

Leave a Comment