शार्दुल ठाकुर की कातिलाना गेंदबाजी और संजू सैमसन के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से भारत ने 2-0 से जीता सीरीज, एक साथ टूटे कई रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और जिम्बाब्वे टीम के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब (Harare Sports Club) में दूसरा वन डे मैच खेला गया। इसमें जिम्बाब्वे टीम में टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी की। जिसके बाद एक बार फिर जिम्बाब्वे टीम 38.1 ओवर्स में 161 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जिसके बाद टीम इंडिया ने 25.4 ओवर में लक्ष्य हासिल करके मैच जीत लिया।

भारतीय क्रिकेट टीम की इस जीत के बाद टीम ने अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अब टीम इंडिया 2-0 से सीरीज अपने नाम कर चुकी है। इस सीरीज का आखिरी मैच सोमवार 22 अगस्त को खेला जाएगा।

जिम्बाब्वे टीम 161 पर ऑल आउट

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी की। जिसके बाद पहले ही मैच की तरह टीम की परफॉर्मेस निराशाजनक रहे। जिम्बाब्वे की टीम 38.1 ओवर्स में 161 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टीम के सात खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर ऑल आउट हो कर पवेलियन लौट गए। इनोसेंट कैया 16 रन, एस राजा 16 रन, एस विलियम्स 42 रन और आर बर्ल के नाबाद 39 रन की बदौलत 161 रन बनाए।

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ऑल राउंडर शार्दुल ठाकुर ने सात ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा को एक एक विकेट मिला।

टीम इंडिया ने लगभग आधे ओवर में ही जीता मैच

भारतीय क्रिकेट टीम 162 रन का पीछा करने उतरी। जिसमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 33 रन की पारी खेली। केएल राहुल 1 रन पर आउट हो गए। शुभमन गिल ने 33 रन, ईशान किशन ने 6 रन और दीपक हुड्डा ने 25 दिन की पारी खेली। अंत में संजू सैमसन ने तीन चौके और चार छक्के की मदद से 39 गेंद में नाबाद 43 रन और अक्षर पटेल ने नाबाद 6 रन की पारी खेली। इसके साथ ही 25.4 ओवर में 167 रन बना लिए।

जिम्बाब्वे की तरफ से एल जोंगवे ने दो विकेट और एस रज़ा ने एक विकेट लिया। टी चिवंगा ने एक विकेट और वीन्यावची ने एक विकेट लिया।

 

 

About the author

suuny

Leave a Comment