ENG vs IND: बूम-बूम-बुमराह! जसप्रीत बुमराह की खतरनाक इनस्विंगर ने इंग्लैंड में मचाया गदर, देखें वीडियो

 बूम-बूम-बुमराह! इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए पहले वनडे में जसप्रीत बुमराह की तूफानी इनस्विंगर ने सनसनी मचा दी। अपना पहला और पारी का दूसरा ओवर डालने आए बुमराह ने आते ही कमाल दिखाना शुरू कर दिया। पहली ही गेंद से उन्होंने तूफानी इनस्विंगर डाल इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाजों को तेवर दिखा दिए।

दो बल्लेबाजों को डक पर भेजा पवेलियन

खतरनाक गेंदबाजी कर रहे बुमराह की गेंदों को खेलना जेसन रॉय और जो रूट को मुश्किल हो रहा था। बुमराह ने जैसे ही दूसरे ओवर की चौथी गेंद डाली, ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को ओपनर जेसन रॉय ने जैसे ही छेड़ा, बॉल बल्ले का किनारा लेते हुए स्टंप्स से जा टकराई। जोरदार आवाज हुई और स्टंप पर लगीं गिल्लियां बिखर गईं। पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर विकेट चटकाकर बुमराह जोश से भर गए।

उन्होंने रॉय को डक पर आउट कर दिया। इसके बाद बुमराह ने लास्ट गेंद पर जो रूट का विकेट उखाड़ डाला। बुमराह की बॉल ने अतिरिक्त उछाल लिया। बिना रन बनाए बल्लेबाजी कर रहे जो रूट का बल्ला लगते ही बॉल विकेटकीपर ऋषभ पंत की ओर उड़ी और पंत ने शानदार कैच पकड़कर रूट को चलता कर दिया।

इंग्लैंड के खेमे में मचा दी खलबली

बुमराह ने एक ओवर में दो बल्लेबाजों को डक पर आउट कर इंग्लैंड के खेमे में खलबली मचा दी। इस तरह इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही। बुमराह के बाद मोहम्मद शमी ने भी एक विकेट लिया। इंग्लैंड के तीन विकेट 7 रन पर गिर गए।

छठे ओवर में फिर चटकाया विकेट

बेहद खतरनाक गेंदबाजी कर रहे बुमराह छठे ओवर में लौटे और आते ही कमाल कर दिया। 20 गेंदों में 7 रन बनाकर खेल रहे तूफानी बल्लेबाज और ओपनर जॉनी बेयरस्टो के लिए उन्होंने सटीक लाइन और लैंथ पर गेंद डाली, बेयरस्टो बीट हुए और गेंद उनके बल्ले से लगकर विकेटकीपर ऋषभ पंत की ओर उड़ गई। पंत ने एक बार फिर बेहतरीन फील्डिंग का नजारा पेश करते हुए एक हाथ से कमाल कैच लपककर बेयरस्टो को पवेलियन रवाना कर दिया। इंग्लैंड के 4 विकेट 17 रन पर गिर गए।

तीन बल्लेबाजों को डक पर भेजा पवेलियन

इंग्लैंड की कमर तोड़ चुके बुमराह आठवें ओवर में एक बार फिर लौटे। उन्होंने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर बिना रन बनाए खेल रहे लियाम लिविंगस्टोन को बोल्ड कर चलता कर दिया। बुमराह की खतरनाक गेंदों के आगे

इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज नहीं टिक सके। उन्होंने तीन बल्लेबाजों को डक पर पवेलियन भेज दिया। बुमराह ने पहले 5 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने दो मेडिन ओवर भी डाले।

About the author

suuny

Leave a Comment