ENG vs IND: सूर्य कुमार यादव का तूफान, इंग्लैंड के गेंदबाजों की कुटाई कर ठोक डाली सेंचुरी, देखें वीडियो

इंग्लैंड और भारत के बीच रविवार को खेले गए तीसरे टी 20 में सूर्य कुमार यादव ने ऐसी तबाही मचाई कि क्रिकेटप्रेमियों के रौंगटे खड़े हो गए। इंग्लैंड के 215 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ‘स्काई’ ने बेखौफ बल्लेबाजी कर महफिल लूट ली। उन्होंने महज 48 गेंदों में ऐसी सेंचुरी जमाई कि क्रिकेट के गलियारे वाहवाही से गूंज उठे। एक से एक लाजवाब शॉट खेलकर सूर्य ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर कुटाई कर डाली। क्या विली, क्या टोपले, क्या मोईन क्या जॉर्डन! सूर्या ने सबको जमकर धो डाला।

200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट

उन्होंने 48 गेंदों में 12 चौके और 5 छक्के ठोक 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से शानदार शतक जमाकर क्रिकेटप्रेमियों को मुरीद बना लिया। विराट कोहली के आउट होने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए सूर्यकुमार ने दे दनादन चौके छक्कों की बारिश में क्रिकेटप्रेमियों को नहला दिया। सूर्य कुमार के इंटरनेशनल करियर की यह पहली सेंचुरी थी।

360 डिग्री पर ठोके रन

जब एक छोर से विकेट गिर रहे थे, तब सूर्य विकेट पर जमे रहे। उन्होंने अपनी धमाकेदार पारी में मैदान के चारों ओर 360 डिग्री पर रन ठोक इंग्लैंड के स्टेडियम में बैठे दर्शकों को चकित कर दिया। सूर्या 19वें ओवर तक बेखौफ बल्लेबाजी करते रहे। आखिरकार उन्हें 19वें ओवर की लास्ट बॉल पर मोईन अली ने फिल सॉल्ट के हाथों कैच करा पवेलियन का रास्ता दिखाया। सूर्य कुमार ने 55 गेंदों में कुल 117 रन बनाए। उन्होंने 14 चौके और 6 छक्के ठोक 212 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन जड़े।

टी 20 में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय

इस शानदार पारी के साथ सूर्य कुमार यादव टी 20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए। इससे पहले रोहित शर्मा, केएल राहुल, सुरेश रैना और दीपक हुड्डा टी 20 इंटरनेशनल में शतक जमा चुके हैं।

 

About the author

suuny

Leave a Comment