इंग्लैंड ने लगातार मेडन ओवर फेंकने का 21 साल पुराना इतिहास दोहराया, रन के लिए तरसे रोहित-विराट-धवन

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच गुरुवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में अनोखा रिकॉर्ड देखने को मिला. इंग्लैंड के रीस टॉप्ली (Reece Topley) और डेविड विली (David Willey) ने भारत के खिलाफ गेंदबाजी की ऐसी खौफनाक शुरुआत की जो वनडे क्रिकेट में दशकों में एक बार देखने को मिलती है. इन दोनों गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को लगातार 4 ओवर तक एक भी रन नहीं बनाने दिया. 21 साल में यह पहला मौका था, जब किसी टीम ने वनडे में लगातार 4 ओवर मेडन खेले.

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर दूसरा वनडे मैच खेला गया. भारत ने इस मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 49 ओवर में 246 रन पर समेट दिया. भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने झटके. जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.

247 का लक्ष्य हासिल करने उतरी भारतीय टीम (Team India) की शुरुआत खराब रही. रीस टॉप्ली ने भारतीय पारी का पहला ओवर फेंका, जो मेडन रहा. डेविड विली पारी का दूसरा ओवर लेकर आए और उन्होंने भी भारतीय बल्लेबाजों को एक भी रन नहीं बनाने दिया. पारी का तीसरा ओवर तो और खतरनाक रहा. टॉप्ली ने इस ओवर में बिना रन दिए रोहित शर्मा को आउट भी किया. अगला ओवर डेविड विली ने फेंका और यह भी मेडन रहा. इस तरह भारतीय पारी के शुरुआती 4 ओवर मेडन रहे. हालांकि, इस दौरान भारत का स्कोर 5 रन हो गया. ये सारे रन लेगबाई के तौर पर मिले. पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर शिखर धवन ने सिंगल लेकर मेडन ओवर का यह सिलसिला तोड़ा.

वनडे क्रिकेट में 21 साल में यह पहला मौका है, जबकि किसी टीम ने लगातार 4 ओवर मेडन फेंके हैं. इससे पहले यह कारनामा दक्षिण अफ्रीका के लिए शॉन पोलक और मखाया एंटिनी ने किया था. इन दोनों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी में शुरुआती 4 ओवर मेडन किए थे.

About the author

suuny

Leave a Comment